Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CSK vs RR: सीएसके ने होमग्राउंड पर जीता 50वां मैच, खिलाड़ियों को मिला स्पेशल गिफ्ट; धोनी को देखते ही पब्लिक...

इस जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को और बल दिया है। उसे अगला मैच हर हाल में जीतना होगा। यदि वे RCB से अपने आखिरी मैच में हार जाते हैं और 14 अंकों पर लीग स्टेज को समाप्त करते हैं तो उन्हें LSG DC RCB के मैचों पर नजर रखनी पड़ेगी। कुल मिलाकर चेन्नई को लक के भी सहारे रहना होगा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 12 May 2024 09:04 PM (IST)
Hero Image
चेपॉक में चेन्नई ने जीता 50वां IPL मैच। फोटो- साभार CSK सोशल मीडिया हैंडल

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अपने होम ग्राउंड चेपॉक पर दमदार प्रदर्शन करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया। चेन्नई के लिए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने नाबाद 42 रन की पारी खेली। रचिन रवींद्र ने 27 रन का योगदान दिया। चेन्नई ने 18.2 ओवर में 145 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 141 रन बनाए थे।

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस जीत के साथ अपने घरेलू मैदान चेपॉक पर अपनी 50वीं जीत दर्ज की। चेन्नई आईपीएल में किसी एक स्थान पर 50 से अधिक मैच जीतने वाली तीसरी टीम बन गई। चेन्नई सुपर किंग्स से पहले मुंबई और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम भी अपने होम ग्राउंड पर 50 से अधिक जीत दर्ज कर चुकी है।

IPL में एक स्थान पर किसी टीम की सर्वाधिक जीत

  • 52 - केकेआर (कोलकाता)
  • 52 - एमआई (मुंबई डब्लूएस)
  • 50 - सीएसके (चेन्नई)*
  • 42 - आरसीबी (बेंगलुरु)
  • 37 - आरआर (जयपुर)

इस जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को और बल दिया है। उसे अगला मैच हर हाल में जीतना होगा। यदि वे RCB से अपने आखिरी मैच में हार जाते हैं और 14 अंकों पर लीग स्टेज को समाप्त करते हैं, तो उन्हें LSG, DC, RCB के मैचों पर नजर रखनी पड़ेगी। कुल मिलाकर चेन्नई को लक के भी सहारे रहना होगा।

यह भी पढ़ें- CSK vs RR: 'उतना अंदाजा नहीं लग...' पिच को लेकर बड़ा बयान दे गए संजू सैमसन, लगातार तीसरी हार से सबक लेने की कही बात

यह भी पढे़ं- CSK vs RR: चेपॉक पर R Ashwin ने जड़ा 'खास अर्धशतक', लसिथ मलिंगा और अमित मिश्रा के क्लब में मारी एंट्री