Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DC vs CSK Pitch Report: रनों की होगी बरसात या कहर बनकर टूटेंगे गेंदबाज? जानिए विशाखापट्टनम की पिच का मिजाज

आईपीएल 2024 के 13वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स से होनी है। सीएसके टीम ने आईपीएल के 17वें सीजन में दोनों शुरुआती मैचों में जीत हासिल की है जबकि दिल्ली की टीम को अभी तक एक भी जीत नहीं नसीब हुई। अब दोनों टीमों के बीच मुकाबला विशाखापट्टनम के वाई एस राजाशेखरा रेड्डी स्टेडियम में खेला जाएगा। विशाखापट्टनम की पिच बैटर्स के लिए फायदेमंद है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 31 Mar 2024 06:10 PM (IST)
Hero Image
CSK vs DC Pitch Report: कैसा खेलेगी विशाखापट्टनम की पिच? (Chennai Super Kings vs DC Pitch)

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का 13वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सीएसके (CSK) के बीच 31 मार्च को विशाखापट्टनम के वाई एस राजाशेखरा रेड्डी एसीए वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम (Ys Rajasekhara Reddy ACA VDCA Cricket Stadium) में खेला जाएगा। सीएसके टीम ने ने इस मौजूदा सीजन में अपने दोनों शुरुआत मैचों में जीत हासिल की।

सीएसके की टीम प्वाइंट्स टेबल में 4 अंक के साथ टॉप पर मौजूद हैं, जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने दोनों शुरुआती मैचों में हार का सामना किया। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं विशाखापट्टनम के वाई एस राजाशेखरा रेड्डी की पिच का हाल कैसा रहेगा?

CSK vs DC Pitch Report: कैसा खेलेगी विशाखापट्टनम की पिच? (Chennai Super Kings vs DC Pitch)

दरअसल, विशाखापट्टनम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल हैं। विशाखापट्टन के वाई एस राजसाशेखरी रेड्डी पर बल्लेबाजों को हाथ खोलते हुए बैटिंग करते हुए देखा जाता है। बड़े-बड़े शॉट्स लगाकर बैटर्स गेंदबाजों को जमकर परेशान करते हैं। इस पिच पर विकेट लेना गेंदबाजों के लिए मुश्किल होता हैं। हालांकि, स्पिन गेंदबाज बैटर्स को परेशान कर सकते हैं और वह यहां कारगार साबित हो सकते हैं।

DC vs CSK: जानिए क्या कहते हैं आंकड़े? (Delhi Capitals vs CSK IPL Visakhapatnam Records)

विशाखापट्टनम के इस ग्राउंड में आईपीएल के कुल 13 मैच खेले गए है, जिसमें से 6 मैचों में होम टीम को जीत मिली, जबकि मेहमान टीम ने 7 मैचों में जीत हासिल की।

CSK vs DC के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड (CSK vs DC Head To Head Record)

अगर बात करें आईपीएल में सीएसके और दिल्ली कैपिटल्स के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो बता दें कि दोनों टीमें कुल 29 बार आपस में भिड़ चुकी है, जिसमें से सीएसके ने 19 बार जीत और दिल्ली की टीम को 10 बार जीत हासिल हुई। पहले बैटिंग करते हुए सीएसके को इस मैदान पर कुल 12 बार जीत मिली और 3 बार दिल्ली कैपिटल्स को पहले बैटिंग करते हुए जीत मिली। बाद में बैटिंग करते हुए सीएसके टीम को 7 बार जीत और दिल्ली की टीम को भी 7 बार जीत मिली।

यह भी पढ़ें: IPL 2024: 'यह पागलपन है...' Hardik Pandya को लेकर R Ashwin से फैन ने किया सवाल; जानें क्या दिया जवाब

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Video: आईपीएल 2024 में अब छा जाएंगे Rinku Singh... Virat Kohli ने मैच के बाद दिया खास तोहफा