Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DC vs LSG Prediction XI: ये ग्यारह खिलाड़ी बनाएंगे आपको मालामाल! आंख मूंदकर सौंप दीजिए इस धाकड़ प्लेयर को टीम की कमान

आईपीएल 2024 के 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ होगी। लखनऊ को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए दिल्ली के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। दिल्ली को आखिरी मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों 47 रन से हार का सामना करना पड़ा था। आइए आपको बताते हैं ड्रीम-11 में कौन से ग्यारह खिलाड़ी आपकी किस्मत पलट सकते हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 14 May 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
DC vs LSG: दिल्ली की भिड़ंत लखनऊ के साथ होगी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। प्लेऑफ में पहुंचने की लड़ाई लड़ रही लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम अपने अगले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी। दिल्ली को आखिरी मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों 47 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

टीम को अंतिम चार में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए हर हाल में लखनऊ को पटखनी देनी होगी। वहीं, लखनऊ के लिहाज से भी यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है। आइए आपको बताते हैं इस रोमांचक मुकाबले में कौन से ग्यारह खिलाड़ी ड्रीम-11 में आपकी किस्मत पलट सकते हैं।

विकेटकीपर के लिए कौन रहेगा बेस्ट?

विकेटकीपर के तौर पर शाई होप और क्विंटन डिकॉक सबसे अच्छे विकल्प होंगे। होप ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 29 रन की पारी खेली थी। वहीं, क्विंटन डिकॉक का अगर बल्ला बोला, तो वह अकेले दम पर आपकी मौज करा सकते हैं।

इन बल्लेबाजों पर जताना होगा भरोसा

बल्लेबाजी में ट्रिस्टन स्टब्स, आयुष बदोनी और जैक फ्रेजर मेकगर्क आपकी टीम में शामिल होने चाहिए। फ्रेजर इस सीजन कमाल की फॉर्म में दिखाई दिए हैं। उन्होंने पावरप्ले में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से खूब कोहराम मचाया है। अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में फ्रेजर एकबार फिर बल्ले से धूम-धड़ाका कर सकते हैं। दूसरी ओर, स्टब्स का बल्ला भी इस साल खूब चला है।

यह भी पढ़ेंGT vs KKR: बारिश ने गुजरात टाइटंस के अरमानों पर फेरा पानी, IPL 2024 में खत्म हुआ शुभमन गिल की सेना का सफर

ऑलराउंडर्स की तिकड़ी देगी ढेरों प्वाइंट्स

अक्षर पटेल, क्रुणाल पांड्या और मार्कस स्टोइनिस की तिकड़ी ड्रीम-11 में आपकी बल्ले-बल्ले करा सकती है। तीनों ही प्लेयर दमदार फॉर्म में हैं। अक्षर ने आरसीबी के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 39 गेंदों पर 57 रन की दमदार पारी खेली थी। वहीं, गेंद से भी वह कारगर हो सकते हैं। स्टोइनिस ने भी इस सीजन अच्छी फॉर्म में नजर आए हैं। क्रुणाल पांड्या बल्ले और गेंद दोनों से धमाल मचाने का दमखम रखते हैं।

ये गेंदबाज कराएंगे मौज

गेंदबाजी में कुलदीप यादव, यश ठाकुर, नवीन उल हक को आप अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं। कुलदीप दिल्ली की टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हुए हैं। वहीं, यश ठाकुर के पास भी विकेट निकालने का हुनर मौजूद है। नवीन उल हक भी आपको अच्छे प्वाइंट्स दे सकते हैं।

DC vs LSG Team

विकेटकीपर - शाई होम, क्विंटन डिकॉक

बल्लेबाज - ट्रिस्टन स्टब्स, आयुष बदोनी, जैक फ्रेजर मेकगर्क (कप्तान)

ऑलराउंडर - अक्षर पटेल, क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस (उपकप्तान)

गेंदबाज - कुलदीप यादव, यश ठाकुर, नवीन उल हक