Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ये तीन खिलाड़ी RCB के खिलाफ DC की कर सकते हैं कप्तानी, एक ने विरोधी टीम की नाक में कर रखा है दम

दिल्ली कैपिटल्स के स्टार कप्तान ऋषभ पंत को इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीज़न में उनकी टीम के एक और धीमी ओवर गति के अपराध के लिए एक मैच का निलंबन और जुर्माना लगाया गया है। पंत पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. 7 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ डीसी की धीमी ओवर गति के लिए 30 लाख रुपये और एक खेल निलंबन।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 11 May 2024 06:15 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को किया सस्पेंड। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स टीम को बड़ा झटका लगा है। एक मैच के लिए कप्तान ऋषभ पंत को सस्पेंड कर दिया गया है। बीसीसीआई ने यह कार्रवाई धीमी ओवर रेट के चलते की है। दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 के लिए उप-कप्तान घोषित नहीं किया है। इसके वजह से टीम के नेतृत्व का सवाल उठने लगा है।

ऋषभ पंत रविवार, 12 मई को बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ कैपिटल्स के महत्वपूर्ण मुकाबले से बाहर रहेंगे। कैपिटल्स अभी भी प्लेऑफ में जगह बनाने की तलाश में है, लेकिन शीर्ष चार में जगह बनाने का मौका पाने के लिए उसे बाकी के बचे हुए मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। आईपीएल 2024 में डीसी के लिए कोई उप-कप्तान नामित नहीं किया गया है। ऐसे में तीन खिलाड़ी है जो स्टैंड-इन कप्तान की भूमिका निभा सकते हैं।

1 - डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलियाई स्टार वॉर्नर पंत की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करने के लिए पहली पसंद हो सकते हैं। साल 2023 में पंत की गैर मौजूदगी वॉर्नर ने टीम की कमान संभाली थी। हालांकि, वॉर्नर इस समय हाथ की चोट के कारण टीम से बाहर हैं।

यह भी पढे़ं- CSK vs RR Pitch Report: स्पिनर बिछाएंगे जाल या बल्लेबाज चलेंगे नई चाल? जानें क्या कहती है चेपॉक की पिच रिपोर्ट

2 - अक्षर पटेल

स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल को आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में कैपिटल्स का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है। भले ही उन्होंने कभी किसी आईपीएल टीम की कप्तानी नहीं की है, लेकिन वह पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स के उप-कप्तान बनाए गए थे। इस साल अक्षर ने एक अर्धशतक के साथ 164 रन बनाए हैं और कई बार टॉप चार में भी बल्लेबाजी की है। अक्षर पटेल विरोधी टीम के लिए खतरा बने रहते हैं।

3 - शाई होप

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप को भी आरसीबी के खिलाफ मैच के लिए डीसी का कप्तान बनाया जा सकता है। होप ने पहले आईपीएल या टी20ई में किसी भी टीम का नेतृत्व नहीं किया है। वह वनडे में वेस्टइंडीज के कप्तान हैं। होप ने इस सीजन में कैपिटल्स के लिए 12 में से 7 मैच भी खेले हैं।

यह भी पढे़ं- CSK vs RR live Streaming: कब कहां और कैसे फ्री में देख सकते हैं चेन्नई और राजस्थान का मैच, बस करना है यह आसान काम