Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RCB vs SRH मैच में 3 खिलाड़ियों ने किया IPL डेब्यू, इन दो युवा भारतीयों को भी मिला मौका

IPL 2020 के तीसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से दो और सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से एक नए खिलाड़ी ने आइपीएल डेब्यू किया है। RCB vs SRH मैच से आइपीएल डेब्यू करने वाले इन तीन खिलाड़ियों में दो युवा भारतीय बल्लेबाज भी शामिल हैं।

By Vikash GaurEdited By: Updated: Mon, 21 Sep 2020 07:28 PM (IST)
Hero Image
Devdutt Padikkal Josh Philippe Priyam Garg debut in IPL

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 RCB vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का तीसरा मैच दुबई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीमों का इस सीजन में ये पहला मैच है। इसी मैच में बैंगलोर की ओर से दो और हैदराबाद की ओर से एक नए खिलाड़ी ने आइपीएल डेब्यू किया है। RCB vs SRH मैच के जरिए आइपीएल डेब्यू करने वाले इन 3 युवा खिलाड़ियों में दो भारतीय बल्लेबाज भी शामिल हैं।

दरअसल, विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की ओर से सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) और विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिपी (Josh Philippe) मौका दिया गया है। ये दोनों ही खिलाड़ी 20-20 साल के हैं। वहीं, डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने प्रियम गर्ग (Priyam Garg) को मौका दिया गया है। प्रियम भी 20 वर्षीय हैं, जो आइपीएल खेल रहे हैं।

आपको बता दें, एसआरएच के लिए आइपीएल डेब्यू करने वाले प्रियम गर्ग भारत की अंडर 19 टीम के कप्तान रहे हैं। भारत ने इसी साल खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन टीम जीत नहीं दर्ज कर सकी। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई युवा क्रिकेटर जोश फिलिपी भी उसी टूर्नामेंट में अपनी टीम के कप्तान थे। इन दोनों खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया था, जबकि देवदत्त पडिक्कल ने भारतीय घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया है।

इसी के दम पर इन खिलाड़ियों को आइपीएल में अलग-अलग टीमों ने खरीदा था। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए आइपीएल 2020 के दूसरे मैच में रवि बिश्नोई ने भी आइपीएल डेब्यू किया था। रवि बिश्नोई भी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2020 के प्रदर्शन के बाद सुर्खियों में आए थे। अब देखना ये है कि राजस्थान रॉयल्स की टीम क्या युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल को मौका देगी या नहीं?  

RCB vs SRH IPL 2020 Match Live स्कोर और ताजा अपडेट्स के लिए क्लिक करें