Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RCB की हार तय मानकर CSK के खिलाफ उतरे थे दिनेश कार्तिक, कर ली थी विदाई की तैयारी, लेकिन धोनी ने सब प्लान पलट दिया

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के दिग्गज दिनेश कार्तिक मान बैठे थे कि चेन्नई के खिलाफ वह अपना आखिरी मैच खेलेंगे। इन बातों का खुलासा खुद कार्तिक ने किया है। उन्होंने बताया कि एक समय वह मान बैठे थे कि 18 मई का मुकाबला इस सीजन आरसीबी का आखिरी मैच होगा। हालांकि हुआ इससे उलट। आरसीबी ने चेन्नई का रास्ता रोक दिया और प्लेऑफ में जगह बना ली।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 19 May 2024 05:46 PM (IST)
Hero Image
दिनेश कार्तिक ने कर ली थी विदाई की तैयारी।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल-2024 के प्लेऑफ की चौथी टीम की रेस में दो टीमें थीं। पहली टीम मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और दूसरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। चेन्नई सामने थी तो बहुत कम लोगों को आरसीबी की जीत की उम्मीद थी। आरसीबी हार जाएगी ऐसा सिर्फ फैंस नहीं सोच रह थे बल्कि टीम के सीनियर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक भी यही सोच रहे थे। उन्होंने ये तक तय कर लिया था कि हार के बाद वह क्या करेंगे।

इन बातों का खुलासा खुद कार्तिक ने किया है। उन्होंने बताया कि एक समय वह मान बैठे थे कि 18 मई का मुकाबला इस सीजन आरसीबी का आखिरी मैच होगा। हालांकि हुआ इससे उलट। आरसीबी ने चेन्नई का रास्ता रोक दिया और ये आईपीएल के इतिहास में तीसरी बार है जब चेन्नई की टीम प्लेऑफ में नहीं होगी।

परिवार वालों को बुलाया

कार्तिक ने जीत के बाद आरसीबी द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में इस बात का खुलासा किया है। कार्तिक ने कहा है कि जब आरसीबी अपने शुरुआती आठ मैचों में से सात में हार गई थी तो उन्होंने मान लिया था कि 18 मई का मैच उनका आईपीएल का आखिरी मैच होगा,लेकिन ऐसा हुआ नहीं। उन्होंने कहा, "तीन सप्ताह पहले मैंने ये फैसला कर लिया था कि टीम सात मैच हार चुकी है और 18 मई का मैच मेरा आखिरी मैच होगा। मैंने अपने परिवार के 26 सदस्यों को बुला लिया था और सोचा था कि ये मेरा आखिरी मैच होगा। लेकिन उन्हें एहसास हुआ कि अभी मैं कुछ और मैच खेलूंगा।"

“We have within our grasp, to do something, where people will remember us for many many decades. They’ll say wow, that RCB team was special.” ❤️#PlayBold #ನಮ್ಮRCB #IPL2024 #RCBvCSK pic.twitter.com/nmcuz1JeQB— Royal Challengers Bengaluru (@RCBTweets) May 19, 2024

धोनी के छक्के से मिली जीत

कार्तिक ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी ने जो एक छक्का मारा था जिससे गेंद स्टेडियम से बाहर गई थी, उस छक्के के बाद आरसीबी की जीत तय हो गई थी। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि आज जो सबसे अच्छी चीज हुई वो थी धोनी का स्टेडियम से बाहर छक्का मारना। इसके बाद हमें नई गेंद मिली जिससे गेंदबाजी करना काफी बेहतर था। यश तुमने शानदार गेंदबाजी की।