Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

LSG vs MI Pitch Report: लखनऊ मे रनों को तरसते हैं बल्लेबाज, कहर बरपाते हैं गेंदबाज, देख लीजिए काम के आंकड़े

LSG vs MI Pitch Report IPL 2023 Match 63 आईपीएल 2023 के 63वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत मुंबई इंडियंस के साथ होगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। इकाना में अब तक खेले मैचों में गेंदबाजों का बोलबाला रहा है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 16 May 2023 05:47 PM (IST)
Hero Image
LSG vs MI Pitch Report IPL 2023 Match 63

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IPL 2023 LSG vs MI Ekana Stadium Pitch Report: प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए आईपीएल 2023 के 63वें मैच में मुंबई इंडियंस का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ होगा। क्रुणाल पांड्या की अगुवाई में लखनऊ ने आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को धूल चटाई थी। वहीं, रोहित की पलटन ने टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस को पटखनी दी थी।

फॉर्म में लखनऊ के नवाब

आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने अब तक कुल 12 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को 6 में जीत हाथ लगी है, तो 5 मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। लखनऊ के इस समय कुल 13 पॉइंट हैं और प्लेऑफ में अपनी जगह सुरक्षित करने के लिए टीम को बचे हुए दोनों ही मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। लास्ट मैच में लखनऊ का प्रदर्शन लाजवाब रहा था। कप्तान क्रुणाल पांड्या ने गेंद से कमाल दिखाया था, तो बल्ले से प्रेरक मांकड़ और निकोलस पूरन ने जमकर तबाही मचाई थी। लखनऊ इसी फॉर्म को मुंबई के खिलाफ भी बरकरार रखना चाहेगी।

रोहित की पलटन के हौसले बुलंद

दूसरी ओर, टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस को एकतरफा अंदाज में पीटने के बाद मुंबई इंडियंस के हौसले बुलंद हैं। सूर्यकुमार यादव अपनी प्रचंड फॉर्म में लौट चुके हैं और उन्होंने गुजरात के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। वहीं, सलामी बल्लेबाज ईशान किशन भी बल्ले से जमकर धमाल मचा रहे हैं। हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा की हालिया फॉर्म जरूर चिंता का विषय है। गेंदबाजी में पीयूष चावला अहम समय पर टीम को विकेट दिलाने में सफल रहे हैं, तो युवा तेज गेंदबाज आकाश का प्रदर्शन आखिरी मुकाबले में नई गेंद के साथ जबरदस्त रहा था।

लखनऊ में रहा है गेंदबाजों का बोलबाला

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अब तक खेले गए मैच लो स्कोरिंग रहे हैं। गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को खासा तंग किया किया है और बैटर्स को एक-एक रन के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी है। लखनऊ के होम ग्राउंड पर आईपीएल 2023 में कुल 6 मैच खेले गए हैं, जिसमें से तीन में जीत पहले बैटिंग करने वाली टीम के हाथ लगी है।

क्या कहते हैं आंकड़े?

इकाना स्टेडियम में इस सीजन पहली पारी का औसत स्कोर 147 रहा है। लखनऊ के इस ग्राउंड पर अबतक एक बार भी 200 प्लस का स्कोर नहीं लग सका है। गौर करने वाली बात यह है कि इसी मैदान पर गुजरात ने 135, तो आरसीबी ने 126 रन को सफलतापूर्वक डिफेंड किया है।