Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2023 Orange Purple Caps: लखनऊ की जीत से ऑरेंज-पर्पल कैप की रेस में फेरबदल, अर्शदीप सिंह ने लगाई लंबी छलांग

PBKS vs LSG Orange-Purple Cap IPL 2023। मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच IPL 2023 का 38वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स ka 56 रनों से हार मिली।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 29 Apr 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
PBKS vs LSG Orange-Purple Cap IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। PBKS vs LSG Orange-Purple Cap IPL 2023। मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच IPL 2023 का 38वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो कि बिल्कुल गलत साबित हुआ।

इस मैच में लखनऊ सुपर जायटंस के बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही कमाल का प्रदर्शन किया। काइल मायर्स ने विस्फोटक शुरुआत करते हुए 20 गेंदों पर दमदार अर्धशतक जड़ा। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने 72 रनों की तूफानी पारी खेली।

इन बल्लेबाजों की वजह से ही लखनऊ ने पंजाब को 258 रनों का टारगेट दिया। इसके जवाब में पंजाब किंग्स 201 रन पर ढेर हो गई और लखनऊ टीम ने मैच 56 रनों से अपने नाम किया। ऐसे में जानते हैं मैच में लखनऊ की जीत के बाद ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में क्या बदलाव हुआ?

PBKS vs LSG: ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पर फाफ डुप्लेसी

ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पर आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी हैं, जिन्होंने इस सीजन 8 मैच खेलते हुए 422 रन बनाए है। दूसरे नंबर पर विराट कोहली है, जिन्होंने 8 मैचों में 333 रन बनाए। इस रेस में सातवें नंबर पर काइल मायर्स मौजूद है, जिन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ बल्ले से तूफानी पारी खेली और लखनऊ सुपर जायटंस को एक मजबूत शुरुआत दिलाई। मायर्स 8 मैच खेलते हुए 297 रन बना चुके हैं।

PBKS vs LSG: लखनऊ ने मोहाली में जमा रंग, मैच में लगे 22 छक्के और 45 चौके; पंजाब को 52 रन से रौंदा

PBKS vs LSG: पर्पल कैप की रेस में हुआ बदलाव

पर्पल कैप की रेस में अर्शदीप सिंह ने लंबी छलांग लगाई है। इस मैच से पहले अर्शदीप सिंह पांचवें पायदान पर थे। उन्होंने लखनऊ सुपर जायटंस के खिलाफ मैच में 1 विकेट चटकाया और पर्पल कैप की रेस में तीसरा स्थान हासिल किया। अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने सीजन में अब तक 8 मैच खेलते हुए कुल 14 विकेट चटका लिए है। टॉप पर मोहम्मद सिराज और दूसरे नंबर पर राशिद खान मौजूद हैं।