Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GT vs LSG Pitch Report: अहमदाबाद में होगी रनों की बरसात या गेंदबाजों का होगा बोलबाला, टॉस निभाएगा अहम रोल

GT vs LSG Pitch Report IPL 2023 आईपीएल 2023 के 51वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत गुजरात टाइटंस के साथ होगी। डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात का प्रदर्शन इस सीजन बेमिसाल रहा है और टीम ने प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर काबिज है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 07 May 2023 03:00 PM (IST)
Hero Image
GT vs LSG Pitch Report IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 के 51वें मैच में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ होगी। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात का प्रदर्शन इस सीजन बेमिसाल रहा है और टीम प्लेऑफ में जगह बनाने से महज एक कदम दूर खड़ी है। वहीं, लखनऊ की टीम अहम प्लेयर्स की इंजरी से खासी परेशान है।

फॉर्म में गुजरात टाइटंस

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2023 में अपने प्रदर्शन से एकबार फिर हर किसी को दीवाना बनाया है। टीम प्वाइंट्स टेबल में इस समय 7 जीत के साथ टॉप पर काबिज है। आखिरी मैच में गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स को एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से पीटा था। बल्लेबाजी में शुभमन गिल और साहा टीम को अच्छी शुरुआत देने में सफल रहे हैं।

GT vs LSG Playing 11: गुजरात के घर में हार का हिसाब चुकता करने उतरेंगे लखनऊ के नवाब, ऐसी होगी प्लेइंग 11

वहीं, मध्यक्रम में विजय शंकर और हार्दिक पांड्या ने अच्छी बल्लेबाजी की है। बतौर फिनिशर डेविड मिलर और राहुल तेवतिया का प्रदर्शन उम्दा रहा है। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी नई गेंद से कहर बरपाने में सफल रहे हैं, तो स्पिन विभाग में राशिद और नूर अहमद ने बल्लेबाजों को खासा परेशान किया है।

लखनऊ के बल्लेबाजों को दिखाना होगा दमखम

लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2023 में इस सीजन अभी तक 10 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को 5 में जीत तो चार में हार झेलनी पड़ी है। कप्तान केएल राहुल के चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद लखनऊ का बैटिंग ऑर्डर कुछ हद तक कमजोर नजर आ रहा है। सीएसके के आखिरी मैच में भी बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। हालांकि, टीम के गेंदबाजों ने जरूर लगातार अपने खेल से टीम की जीत में अहम योगदान दिया है।

कैसी खेलती है अहमदाबाद की पिच

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में अच्छा बाउंस देखने को मिलता है, जिसके चलते बॉल बल्ले पर अच्छे से आती है। हालांकि, पिच से तेज गेंदबाजों का भी मदद मिलती है। आईपीएल 2023 में दो बार इस मैदान पर 200 से ज्यादा का स्कोर बना है। हालांकि, दिल्ली और गुजरात के बीच खेला गया आखिरी मैच लो स्कोरिंग रहा था और गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था।

चेज करने वाली टीम की मौज

नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में चेज करने वाली टीम की जमकर बल्ले-बल्ले होती है। अहमदाबाद के इस ग्राउंड पर कुल 24 मैच खेले गए हैं, जिसमें 14 में जीत चेज करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, सिर्फ 9 मैचों में मैदान पहले बैटिंग करने वाली टीम ने मारा है।