Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GT vs KKR: केकेआर के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे Rashid Khan, झटकी IPL 2023 की पहली हैट्रिक

Rashid Khan Hattrick GT vs KKR IPL 2023 राशिद खान आईपीएल 2023 की पहली हैट्रिक को अपने नाम कर लिया है। राशिद ने केकेआर के तीन बल्लेबाजों को लगातार तीन गेंदों पर पवेलियन भेजा। हार्दिक की गैरमौजूदगी में राशिद गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 09 Apr 2023 07:41 PM (IST)
Hero Image
Rashid Khan Hattrick GT vs KKR IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले जा रहे मैच में राशिद खान ने महज तीन गेंदों के अंदर मैच की कहानी को पलटकर रख दिया है। गुजरात की कप्तानी कर रहे राशिद ने आईपीएल 2023 की पहली हैट्रिक ले डाली है।

राशिद खान ने झटकी हैट्रिक

राशिद ने 17वें ओवर की पहली गेंद पर खतरनाक बल्लेबाज आंद्रे रसेल को पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद अगली बॉल पर अफगानिस्तान की स्पिन गेंदबाज ने सुनील नरेन को चलता किया। दो गेदों पर दो विकेट झटक चुके राशिद ने तीसरी बॉल पर शार्दुल ठाकुर को भी पवेलियन की राह पकड़ाते हुए इस सीजन की पहली हैट्रिक को अपने नाम कर लिया। राशिद ने मैच में अपने चार ओवर के स्पैल में 37 रन खर्च करते हुए 3 बड़े विकेट झटके।

Follow the match ▶️ https://t.co/G8bESXjTyh#TATAIPL | #GTvKKR | @gujarat_titans pic.twitter.com/sSpYyFcO3S— IndianPremierLeague (@IPL) April 9, 2023

KKR के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले राशिद खान चौथे गेंदबाज बने हैं। राशिद से पहले युजवेंद्र चहल, प्रवीण तांबे, मखाया एंटिनी भी कोलकाता के खिलाफ तीन गेंदों में तीन विकेट चटका चुके हैं। हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में राशिद खान केकेआर के खिलाफ गुजरात टाइटंस की अगुवाई कर रहे हैं। राशिद ने यह चौथी बार टी-20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने का कारनामा करके दिखाया है।

राशिद खान ने रचा इतिहास

राशिद खान टी-20 क्रिकेट में चार हैट्रिक लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज भी बन गए हैं। राशिद ने आईपीएल में हैट्रिक लेने से पहले टी-20 इंटरनेशनल, सीपीएल, बीबीएल में भी हैट्रिक ले चुके हैं। राशिद के बाद इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय का नाम दर्ज है, जिन्होंने टी-20 क्रिकेट में तीन बार हैट्रिक लेने का कारनामा करके दिखाया है।