Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MI vs CSK: पूरी टीम थी खिलाफ, फिर भी कप्तान Hardik Pandya ने दिया Ishan Kishan का साथ; काम आ गया अटूट भरोसा

आईपीएल 2024 के 29वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत मुंबई इंडियंस के साथ हो रही है। रुतुराज गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों पर 69 रन की दमदार पारी खेली। रुतुराज ने रचिन रविंद्र के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। ईशान किशन ने शानदार डीआरएस कॉल लेते हुए रचिन की पारी का अंत किया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 14 Apr 2024 09:18 PM (IST)
Hero Image
MI vs CSK: हार्दिक का ईशान किशन पर भरोसा आ गया काम।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 29वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का आमना-सामना मुंबई इंडियंस के साथ हो रहा है। टॉस गंवाने के बाद सीएसके पहले बल्लेबाजी करने उतरी है। अजिंक्य रहाणे के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद रचिन रविंद्र ने कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। रचिन की पारी का अंत श्रेयस गोपाल की गेंद पर हुआ। हालांकि, रचिन को पवेलियन भेजने में ईशान किशन का बड़ा हाथ रहा।

ईशान की कॉल आई काम

दरअसल, श्रेयस गोपाल की गेंद पर रचिन रविंद्र के बल्ले का अंदरूनी किनारा लगा। हालांकि, ना तो गेंदबाज ने अपील की और ना ही मुंबई टीम के किसी खिलाड़ी ने दिलचस्पी दिखाई, लेकिन विकेट के पीछे खड़े ईशान किशन काफी कॉन्फिडेंट नजर आए। ईशान ने अकेले ही अपील की और हार्दिक पांड्या से डीआरएस लेने की मांग करने लगे। हार्दिक ने भी ईशान पर भरोसा दिखाया और रिव्यू ले लिया।

— Mumbai Indians (@mipaltan) April 14, 2024

हार्दिक के भरोसे की हुई जीत

रिप्ले में साफतौर पर दिखाई दिया कि गेंद रचिन के बल्ले का भारी किनारा लेते हुए ईशान के दस्तानों में समाई। अंपायर को अपना फैसला पलटते हुए रचिन को आउट करार देना पड़ा। विकेट मिलने के बाद गेंदबाज श्रेयस गोपाल काफी खुश नजर आए और उन्होंने ईशान को गले लगाया। वहीं, बाकी प्लेयर्स भी ईशान को शाबाशी देते हुए नजर आए।

यह भी पढ़ें- Phil Salt Catch: चीते सी फुर्ती और एक हाथ से कर दिया 'चमत्कार', कैच बहुत देखे होंगे, पर यह वाला बना देगा दीवाना- VIDEO

काम नहीं आई सीएसके की चाल

मुंबई इंडियंस के खिलाफ कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने बड़ी चाल चली। बतौर ओपनर रुतुराज खुद मैदान पर नहीं उतरे, बल्कि उन्होंने अजिंक्य रहाणे को रचिन रविंद्र के साथ पारी का आगाज करने के लिए भेजा। हालांकि, सीएसके के कप्तान का यह दांव बिल्कुल भी फिट नहीं बैठा। रहाणे अपने ही होम ग्राउंड पर असहज नजर आए और वह 8 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 5 रन बनाकर चलते बने।

रुतुराज ने खेली धांसू पारी

रहाणे के पवेलियन लौटने के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने रचिन रविंद्र के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। रुतुराज ने एक छोर से जबरदस्त बल्लेबाजी जारी रखी और उन्होंने 40 गेदों पर 69 रन की तेज तर्रार पारी खेली। सीएसके के कप्तान ने अपनी इस पारी के दौरान 5 चौके और पांच गगनचुंबी छक्के जमाए।