Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DC vs PBKS: एक अकेला स्पिनर पड़ा दिल्ली कैपिटल्स पर भारी, दो ओवर में पलटी हारी हुई बाजी, जानें टर्निंग पॉइंट

DC vs PBKS Turning Point IPL 2023 आईपीएल 2023 के 59वें मैच में पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 31 रन से हराया। हरप्रीत बर्रार ने कमाल का स्पैल फेंकते हुए दिल्ली के चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 14 May 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
DC vs PBKS Turning Point IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल 2023 में प्लेऑफ में खेलने का सपना एकबार फिर अधूरा रह गया। पंजाब किंग्स ने एकतरफा मुकाबले में दिल्ली को हराते हुए इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन से बाहर का रास्ता दिखा दिया। दिल्ली की टीम एक समय पर लक्ष्य की तरफ से तेजी से बढ़ रही थी, लेकिन पंजाब के स्पिनर्स ने दो ओवर में खेल को पूरी तरह से पलटकर रख दिया।

पंजाब ने किया दिल्ली को बाहर

पंजाब किंग्स ने पहले बैटिंग करतते हुए 7 विकेट खोकर 167 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए। टीम की तरफ से प्रभसिमरन सिंह ने शतक जमाते हुए 103 रन की शानदार पारी खेली। पंजाब से मिले 168 रन के लक्ष्य के जवाब में दिल्ली की टीम 8 विकेट खोकर 136 रन ही बना सकी। हालांकि, दिल्ली को डेविड वॉर्नर और फिल सॉल्ट की जोड़ी ने तूफानी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े। इसके बाद शुरू हुआ दिल्ली के बैटिंग ऑर्डर का पतन। सॉल्ट और मिचेल मार्श 5 रन के अंदर पवेलियन लौट गए।

Scorecard ▶️ https://t.co/bCb6q4bzdn #TATAIPL | #DCvPBKS pic.twitter.com/OOpKS8tFV5— IndianPremierLeague (@IPL) May 13, 2023

हरप्रीत बर्रार की घातक गेंदबाजी

पारी का 9वां ओवर फेंकने आए हरप्रीत बर्रार अपनी छह गेंदों में मैच की पूरी कहानी को पलटकर रख दिया। हरप्रीत ने ओवर की पहली बॉल पर रिले रोसौव को पवेलियन की राह दिखाई, तो आखिरी गेंद पर सेट बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को चलता कर दिया। लगातार दो बड़े झटकों से अभी दिल्ली की पारी संभल भी नहीं सकी थी कि राहुल चाहर ने अक्षर पटेल को भी पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद अपने अगले ओवर में लौटे हरप्रीत बर्रार ने फिर से अपनी फिरकी का जादू दिखाया और इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर मैदान पर उतरे मनीष पांडे को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखा दी है। मनीष के आउट होते ही दिल्ली की जीत की उम्मीदें भी खत्म हो गईं। हरप्रीत ने अपने चार ओवर के स्पैल में महज 30 रन खर्च करते हुए चार बड़े विकेट झटके और मैच की पूरी कहानी को पलटकर रख दिया।