Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: RCB को केवल जीत प्‍लेऑफ तक नहीं पहुंचा पाएगी, 'डू प्‍लेसी गैंग' को चाहिए लक का भी साथ; आसानी से समझें पूरा समीकरण

आरसीबी ने रविवार को खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स को मात दी। ये मैच आरसीबी ने 47 रनों से अपने नाम किया। ये आरसीबी की लगातार पांचवीं जीत है। इस जीत के बाद उसके पांच मैचों में 13 अंक हो गए हैं और अभी उसे एक मैच और खेलना है। प्लेऑफ में जाने के लिए उसे आखिरी मैच में जीत के अलावा किस्मत का भी साथ चाहिए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 13 May 2024 02:26 PM (IST)
Hero Image
आरसीबी ने दिल्ली कैपटिल्स को दी मात।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की टीम ने आईपीएल-2024 की शुरुआत बेशक अच्छी नहीं की हो लेकिन ये टीम अब लय में आ गई है। इस टीम ने लगातार पांच मैच जीतते हुए अपने आप को प्लेऑफ की रेस में जिंदा रखा है। अभी इस टीम के दो मैच बाकी हैं और इन दो मैचों में इस टीम का भविष्य टिका हुआ है। प्लेऑफ में जाने के लिए इस टीम को दोनों मैचों में जीत चाहिए लेकिन सिर्फ जीत से इस टीम का काम नहीं चलेगा।

आरसीबी ने रविवार को खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स को मात दी। ये मैच आरसीबी ने 47 रनों से अपने नाम किया। ये आरसीबी की लगातार पांचवीं जीत है। इस जीत के बाद उसके पांच मैचों में 13 अंक हो गए हैं और अभी उसे एक मैच और खेलना है।

ये भी पढ़ें- IPL 2024: 'MS Dhoni का मंदिर बनना चाहिए, वो चेन्‍नई के भगवान हैं', चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के चैंपियन खिलाड़ी ने की बड़ी मांग

किस्मत का चाहिए साथ

आरसीबी को अगर प्लेऑफ में जाना है तो उसे अपना बचा हुआ एक मैच जीतना ही होगा। लेकिन इस मैच में जीत हासिल करने के बाद भी उसकी प्लेऑफ की सीट कंफर्म नहीं होगी। आरसीबी को दूसरी टीमों के भरोसे ही रहना होगा। अपना मुकाबला जीतने के अलावा आररसीबी को उम्मीद करनी होगी कि सनराइजर्स हैदराबाद अपने दोनों मैच हार जाए। इसके अलावा उसे ये भी उम्मीद करनी होगी कि लखनऊ सुपर जायंट्स अपने दो मैचों में हार झेले। हैदराबाद के 12 मैचों में 14 अंक हैं। वहीं लखनऊ के 12 मैचों में 12 अंक हैं। हैदराबाद अपने दोनों मैच जीत जाती है तो फिर ये टीम क्वालिफाई कर जाएगी।

चेन्नई से है आखिरी मैच

आरसीबी का आखिरी मैच चेन्नई सुपर किंग्स से है। ये मैच 18 मई को खेला जाना है। ये चेन्नई का भी आखिरी मैच है। दोनों की नेट रन रेट में पेंच फंस रहा है। अगर आरसीबी ये मैच 18 रनों से जीत जाती है या फिर चेन्नई द्वारा रखे गए टारगेट को 18.1 ओवरों में चेज करती है तो फिर चेन्नई की जगह आरसीबी प्लेऑफ में पहुंच जाएगी लेकिन इसके लिए उसे अपना।

ये भी पढ़ें- सिर्फ 13 दिन में ही बेरंग हो गए टीम इंडिया के सितारे, T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले आई बड़ी मुसीबत, IPL में ये क्या हो गया