Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2023, SRH vs MI: अगर जुड़वा भाइयों को मिला खेलने का मौका, तो IPL में ऐतिहासिक पल होगा

Marco Jansen and Duan Jansen मार्को यानसेन ने 2021 में अपना आईपीएल डेब्‍यू किया था। उनके जुड़वा भाई डुआन यानसेन इस सीजन में पहली बार मुंबई इंडियंस से खेल रहे हैं। मार्को और डुआन दोनों अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्‍व करते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Tue, 18 Apr 2023 04:25 PM (IST)
Hero Image
Marco Jansen and Duan Jansen: मार्को और डुआन यानसेन

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। मार्को यानसेन और डुआन यानसेन 6 अप्रैल को आईपीएल में खेलने वाले पहले जुड़वा भाई बने थे। जहां मार्को ने पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अपना आईपीएल डेब्‍यू किया था, वहीं उनके जुड़वा भाई डुआन ने कुछ दिन पहले मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ डेब्‍यू किया।

डुआन यानसेन को मुंबई इंडियंस ने खरीदा था और उनका डेब्‍यू भूलने वाला रहा। डुआन ने 4 ओवर में 53 रन खर्च किए थे। हालांकि, इस दौरान उन्‍होंने रिंकू सिंह का शिकार किया था। अब मार्को यानसेन और डुआन यानसेन के पास आपस में भिड़ने का मौका है। सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच मंगलवार को आईपीएल 2023 का 25वां मैच खेला जाएगा।

बन जाएगा इतिहास

अगर इस मैच में मार्को और डुआन को उनकी टीमें खेलने का मौका देती है तो आईपीएल में नया इतिहास लिखा जाएगा। आईपीएल इतिहास में यह पहला मौका होगा जब जुड़वा भाई एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने का जोर लगाएंगे। मजेदार बात है कि ये पहला मौका होगा जब दक्षिण अफ्रीका के दोनों भाई अपने क्रिकेट करियर में पहली बार आमने-सामने होंगे।

डुआन यानसेन ने क्‍या कहा

डुआन यानसेन ने मुंबई इंडियंस से बातचीत करते हुए कहा, ''नहीं, नहीं मार्कस ने मुझे मुंबई इंडियंस के बारे में कोई चेतावनी नहीं दी। उन्‍होंने बस इतना कहा कि मैं जाकर अपने खेल का आनंद उठाऊं। असल में बात यह है कि हम कभी एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेले हैं। हम असल में एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहते हैं। इसलिए मैं काफी उत्‍साहित हूं और उम्‍मीद है कि हमें खेलने का मौका मिलेगा।''

डुआन ने आगे कहा, ''यह सही है कि मेरे भाई को हर कोई जानता है। मगर मैं अलग हूं। हम भले मैदान में एक-जैसी चीजें करते हो, लेकिन मैं अलग व्‍यक्ति हूं और कुछ चीजें करने की कोशिश करता हूं। तो बस मैं लोगों के सामने खुद को अभव्‍यक्‍त करना चाहता हूं और लेागों को दिखाना चाहता हूं मैं क्‍या हूं।'' पता हो कि मार्को यानसेन को एसआरएच ने 4.20 करोड़ रुपये में खरीदा था। वहीं डुआन यानसेन को मुंबई इंडियंस ने उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था।