Move to Jagran APP

IPL 2019: इस गेंदबाज की कहर से बच नहीं पाए RCB के बल्लेबाज, नहीं भूल पाएंगे कभी

IPL 2019 हैदराबाद के इस गेंदबाज ने बैंगलोर को शुरुआती झटके दिए जिसके बाद विराट की टीम संभल नहीं पाई और आरसीबी को लगातार तीसरी हार मिली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 31 Mar 2019 08:14 PM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 12:05 AM (IST)
IPL 2019: इस गेंदबाज की कहर से बच नहीं पाए RCB के बल्लेबाज, नहीं भूल पाएंगे कभी

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 के 11वें मैच में हैदराबाद (SRH) के खिलाफ बैंगलोर (RCB) के पक्ष में कुछ भी अच्छा नहीं घटा। पहली पारी में हैदराबाद के दोनों ओपनर बल्लेबाजों बेयरस्टो व डेविड वार्नर ने अपनी तूफानी शतक के दम पर 231 रन का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया और फिर दूसरी पारी में जब बैंगलोर की बल्लेबाजी की बारी आई तो हैदराबाद के स्पिनर मो. नबी (Mohammad Nabi) ने अपनी गेंदबाजी के दम पर उनके बल्लेबाजों को जमने नहीं दिया। नबी की घातक गेंदबाजी के दम पर हैदराबाद ने बैंगलोर पर शानदार जीत दर्ज की। 

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में दो विकेट पर 231 रन बनाए थे। हालांकि बैंगलोर के सामने ये लक्ष्य काफी बड़ा था फिर भी ऐसा लग रहा था कि इस टीम के बल्लेबाज संघर्ष जरूर करेंगे पर हुआ इसका ठीक उल्टा। मो. नबी ने ऐसी गेंदबाजी कर दी जिससे आरसीबी की कमर ही टूट गई। नबी ने घातक गेंदबाजी करते हुए टीम के ओपनर बल्लेबाज पार्थिव पटेल को 11 रन पर चलता किया। इसके बाद टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज हेटमायर को उन्होंने सिर्फ 9 रन पर आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद उन्होंने एबी डिविलियर्स को आउट कर टीम की जीत की नींव रख दी। नबी ने सिर्फ 22 रन के स्कोर पर अपनी टीम को तीन सफलता दिला दी। उन्होंने अपना चौथा शिकार शिवम दूबे को बनाया जो सिर्फ 5 रन पर आउट हो गए। यही नहीं नबी ने एक रन आउट करने में भी बड़ी भूमिका निभाई। मोइन अली को आउट कराने में नबी की बड़ी भूमिका रही। अब इसके बाद बैंगलोर के पास कुछ बचा नहीं था। 

मो. नबी अफगानिस्तान के स्पिनर हैं और इस मैच में उन्होंने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 11 रन देकर 4 सफलता अर्जित की। उन्होंने 2.75 की इकानॉमी रेट से गेंदबाजी की। नबी के साथ संदीप शर्मा ने 3.5 ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए और बैंगलोर की कहानी खत्म कर दी। हैदराबाद की इस जीत में नबी की भूमिका भी अहम रही और टीम को 118 रन से जीत मिली। 

Best figures for SRH in IPL:

-5/19 B Kumar v KXIP, Hyderabad, 2017

-4/11 M NABI

-4/14 B Kumar v RR, Ahmedabad, 2014

-4/19 A Mishra v PWI, Pune, 2013


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.