Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2023: प्लेऑफ में Gujarat Titans ने बनाया IPL इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर, 9 साल पुराना रिकॉर्ड किया धराशायी

IPL 2023 Gujarat Titans आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर मैच में गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 233 रन बनाए। गुजरात टाइटंस की तरफ से शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़कर टीम को स्कोर खड़ा करने में खास योगदान दिया।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Fri, 26 May 2023 10:42 PM (IST)
Hero Image
Gujarat Titans ने खड़ा किया IPL के प्लेऑफ का सबसे बड़ा स्कोर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर मैच में गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 233 रन बनाए। गुजरात टाइटंस की तरफ से शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार शतक जड़कर टीम को स्कोर खड़ा करने में खास योगदान दिया।

गिल ने इस पारी में 49 गेंदों का सामना करते हुए अपनी सेंचुरी पूरी की। वह आईपीएल के एक सीजन में दो से ज्यादा शतक जड़ने वाले तीसरे खिलाड़ी बने हैं। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली और जोस बटलर के खास क्लब में एंट्री की। गिल के तूफान ने मुंबई इंडियंस बुरी तरह से झकझोर दिया। इस दौरान गुजरात टाइटंस ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम हासिल किया।

Gujarat Titans ने खड़ा किया IPL के प्लेऑफ का सबसे बड़ा स्कोर

दरअसल, गुजरात टाइटंस ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए रनों की बरसात की। गिन ने शतकीय पारी खेलकर टीम को दमदार स्थिति तक पहुंचाने में मदद की। इस पारी में 9 रन बनाने के साथ ही गिल ने ऑरेंज कैप भी अपने नाम कर ली। बता दें कि गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 233 रन बनाकर प्लेऑफ में सबसे बड़ा स्कोर अपने नाम कर लिया।

GT vs MI: Shubman Gill के शतक का 'सारा' जमाना दीवाना, जीत लिया फैंस का दिल; देखें सोशल मीडिया पर रिएक्शन

आईपीएल इतिहास के प्लेऑफ में 9 साल बाद बड़ा स्कोर बनाया। साल 2014 में पंजाब किंग्स बनाम सीएसके के मैच में 226 रन का स्कोर बना था। वहीं, साल 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स मैच में 225 रन का स्कोर खड़ा किया था।

Shubham Gill के तूफानी शतक से तितर-बितर हुई IPL की रिकॉर्ड बुक, Pant छूटे पीछे, 23 साल की उम्र में बड़ा कमाल

प्लेऑफ में सबसे ज्यादा टोटल

233/3 गुजरात टाइटंस बनाम मुंबई इंडियंसस, अहमदाबाद 2023

226/6 पंजाब किंग्स बनाम सीएसके, मुंबई 2014

222/5 सीएसके बनाम दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई 2012

शुभमन गिल ने इन रिकॉर्ड्स को किया अपने नाम

शुभमन गिल ने मैच में शतक जड़ने के अलावा सीजन में 800 रन भी पूरे कर लिए। ये कमाल करने वाले वह सिर्फ तीसरे बल्लेबाज बने है। उनसे पहले विराट कोहली और जोस बटलर ये कमाल कर चुके हैं। उन्होंने आईपीएल में भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा स्कोर बनाने के मामले में ऋषभ पंत को पीछे छोड़ दिया है। आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा (132) रन केएल राहुल ने बनाए है।