Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MI vs RR: यशस्वी जायसवाल के विकेट को लेकर मचा सोशल मीडिया पर बवाल, फैन्स ने अंपायर पर लगाया फिक्सिंग का आरोप

Yashasvi Jaiswal No ball Controversy MI vs RR यशस्वी जायसवाल के विकेट को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है। दरअसल यशस्वी जिस बॉल पर आउट हुए वो कमर से ऊपर जाती हुई दिख रही थी लेकिन इसके बावजूद अंपायर ने राजस्थान के बल्लेबाज को आउट करार दे दिया।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 01 May 2023 09:47 AM (IST)
Hero Image
Yashasvi Jaiswal No ball Controversy MI vs RR

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। यशस्वी जायसवाल ने वानखेड़े के मैदान पर अपनी बल्लेबाजी से जमकर महफिल लूटी। मुंबई के ही रहने वाले यशस्वी ने राजस्थान की जर्सी में घरेलू टीम के गेंदबाजी अटैक से खूब खिलवाड़ किया। यशस्वी ने आईपीएल में अपना पहला शतक जमाया और 124 रनों की तूफानी पारी खेली। हालांकि, यशस्वी का विकेट सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है और फैन्स ने अंपायर को आड़े हाथों लिया है।

यशस्वी के विकेट पर मचा बवाल

दरअसल, राजस्थान की पारी का आखिरी ओवर चल रहा था और यशस्वी जायसवाल 124 रन बनाकर मुंबई के गेंदबाजों की खूब धुनाई कर रहे थे। गेंदबाज अरशद खान ने ओवर की चौथी बॉल फुलटॉस फेंकी, जिस पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में यशस्वी गेंद को हवा में खेल बैठे और अरशद ने अपने फॉलो थ्रो में कैच लपक लिया।

Yashasvi given out that was clear no ball .

CSK Shaikh rasheed catch is also doubtful

What are you thinking ?#TATAIPL2023#MIvsRR #CSKvsPBKS pic.twitter.com/0cPWsb5A1p

हालांकि, बॉल कमर से ऊपर नजर आई और ऑन फील्डर अंपायर ने थर्ड अंपायर की मदद ली। थर्ड अंपायर ने हर किसी को चौंकाते हुए बॉल को सही करार दिया, जबकि रिप्ले में बॉल कमर से हल्की सी ऊपर जाती हुई दिख रही थी। अंपायर का यह फैसला फैन्स को बिल्कुल भी रास नहीं आया और उन्होंने इस फैसले की जमकर आलोचना की।

वानखेड़े में यशस्वी ने मचाई तबाही

यशस्वी जायसवाल शुरुआत से ही बेहतरीन फॉर्म में नजर आए और उन्होंने मुंबई के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। राजस्थान के सलामी बल्लेबाज ने 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। फिफ्टी पूरी करने के बाद यशस्वी ने आक्रामक रुख अपनाया और मैदान के चारों कोने में एक के बाद एक दमदार शॉट्स लगाए।

यशस्वी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंद में आईपीएल में अपना पहला शतक जमाया। रिले मेरिडेथ के ओवर में यशस्वी ने चौकों की हैट्रिक लगाई, तो जोफ्रा आर्चर के खिलाफ भी यशस्वी ने लंबे-लंबे सिक्स जमाए।