Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Devon Conway ने IPL 2023 खिताब को अपने करियर की सबसे बड़ी जीत बताया, CSK की तारीफ में कह दी बड़ी बात

CSK vs GT IPL 2023 Final Man of The Match चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के बाद प्लेयर ऑफ द मैच मिलने पर डेवोन कॉनवे ने आईपीएल 2023 में जीत को अपने करियर की अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि बताया है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 30 May 2023 01:56 PM (IST)
Hero Image
CSK vs GT Final IPL 2023 Devon Conway Man of The Match Trophy

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के फाइनल में गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हरा दिया। सोमवार 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच की दूसरी पारी के दौरान बारिश के कारण खेल में ढाई घंटे की देरी हुई। सीएसके ने फाइनल मैच के दौरान 15 ओवरों में 171 रनों के भारी लक्ष्य का पीछा किया।

करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि-

डेवोन कॉनवे ने मंगलवार 30 मई को सीएसके के लिए मैदान तैयार किया। उन्होंने केवल 25 गेंदों पर 47 रन बनाए। उन्होंने मैच के बाद इंटरव्यू में कहा कि आईपीएल 2023 में जीत उनके करियर की अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि हां, यह इंतजार और घबराहट का एक लंबा समय था।

आईपीएल में इससे बेहतर कुछ नहीं-

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉनवे ने आगे कहा कि न्हें और ऋतु (ऋतुराज गायकवाड़) को मैदान पर जाना था और स्वतंत्रता व और आनंद के साथ खेलना था। व्यक्तिगत रूप से यह उनके करियर की अब तक की सबसे बड़ी जीत है। आईपीएल फाइनल में इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता।

टीम के लिए खास जीत-

रुतुराज और कॉनवे की जोड़ी सीएसके की ओर से सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली जोड़ी थी, उन्होंने पार्टनरशिप में कुल 849 रन बनाए। कॉनवे ने अपनी टीम के बारे में बात करते हुए कहा कि टीम का माहौल बहुत था। उन्होंने आगे कहा कि टीम का एक हिस्सा होने के नाते इससे ज्यादा स्पेशल कुछ नहीं हो सकता।

हसी का किया शुक्रिया-

कॉनवे ने कहा कि वे इसका श्रेय माइकल हसी को देना चाहेंगे, जिन्होंने कॉन्वे को सीएसके में जगह बनाने में मदद की। कॉनवे की पारी को सीएसके के अन्य बल्लेबाजों ने समर्थन दिया, उन्होंने फाइनल मैच में जमकर धमाल मचाया। रवींद्र जडेजा ने मैच की अंतिम दो गेंदों में एक छक्का और एक चौका लगाकर सीएसके के लिए 5वां आईपीएल खिताब अपने नाम किया।