Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Rana IPL 2023: SRH ने KKR को 23 रन से दी पटखनी, कप्तान नितीश राणा ने इन्हें बताया हार का असल जिम्मेदार

Nitish Rana Losing Captain Statement KKR vs SRH IPL 2023। कोलकाता नाइट राइडर्स को अपने होम ग्राउंड ईडन गार्डन स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2023 के 19वें मुकाबले में 23 रन से हार का सामना करना पड़ा।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 15 Apr 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
Nitish Rana Losing Captain Statement KKR vs SRH IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Nitish Rana Losing Captain Statement KKR vs SRH IPL 2023। कोलकाता नाइट राइडर्स को अपने होम ग्राउंड ईडन गार्डन स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2023 के 19वें मुकाबले में 23 रन से हार का सामना करना पड़ा।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से हैरी ब्रूक ने धमाकेदार प्रदर्शन किया और इस सीजन का पहला शतक ठोका। ब्रूक के इस शतकीय पारी के बदौलत हैदराबाद टीम 228 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब हुई।

इसके जवाब में केकेआर टीम की तरफ से नितीश राणा और रिंकू सिंह ने अर्धशतक जड़ा, लेकिन उनकी ये पारी केकेआर के काम नहीं आई और टीम को हार का सामना करना पड़ा। मैच में मिली हार के बाद कप्तान नितीश राणा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान क्या कहा आइए जानते है?

KKR vs SRH: Nitish Rana ने मैच में मिली हार के बाद क्या कहा?

दरअसल, केकेआर टीम के कप्तान नितीश राणा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि हमने प्लान के अनुसार गेंदबाजी नहीं की। कैसा भी विकेट हो लेकिन हमारी गेंदबाजी खराब रही। रिंकू ने जो गुजरात टाइटंस के खिलाफ चमत्कार किया था। ये हर कोई जानता है वो हर दिन करना मुश्किल है, लेकिन फिर भी उसने जिस तरह से कोशिश की और तूफानी पारी खेली उसे देखकर मैं खुश हूं।

इसके साथ ही नितीश राणा ने अपनी रणनीति को लेकर कहा कि हमारी कोशिश यही थी कि मैच को और भी नजदीक तक लेकर जाएं और फिर कुछ भी हो सकता है।

KKR vs SRH: दोनों टीमों के गेंदबाजों ने खूब लुटाए रन, ये हैं इस मैच के टॉप-3 हीरो और टॉप-3 विलेन

नितीश ने आगे कहा कि होम ग्राउंड की पिच में फायदा तो मिलता है, लेकिन हमारी गेंदबाजी खराब रही। ईडन गार्डंस का विकेट ऐसा ही खेलता है और 200 रन बनते हैं यहां पर। हम और बेहतर गेंदबाजी कर सकते हैं। मुख्य गेंदबाज पर आज ज्यादा रन पड़े लेकिन जब दिन अपना ना हो तो ऐसा होता है किसी दूसरे दिन यही गेंदबाज मैच जीताने में भी कामयाब होते हैं। हमें अपनी गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत है।

KKR vs SRH: केकेआर को 23 रन से मिली हार

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के सामने 229 रन का लक्ष्य रखा था। हैरी ब्रूक ने शतक और एडन मार्करम अर्धशतक जड़ा। इसके बाद 229 रन का पीछा करते हुए केकेआर टीम के सलामी बल्लेबाज रहनाउल्लाह गुरबाज बिना खाता खोले ही पवेलिय लौटे।

इसके बाद नारायण जगदीशन 36 रन बनाए। वेंकटेश अय्यर 10 रन पर विकेट गंवा बैठे। सुनील नारायण शून्य पर आउट हुए। कप्तान नितीश राणा ने 41 गेंदों का सामना करते हुए 75 रन बनाए, जिसमें कुल 6 छक्के और 5 चौके शामिल रहे। केकेआर टीम की तरफ से रिंकू सिंह ने तूफानी फिफ्टी जड़ी और 31 गेंदों पर नाबाद 58 रन बनाए। लेकिन उनकी पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी।