Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2023: प्लेऑफ में पहुंचने के लिए लखनऊ टीम ने किया बड़ा बदलाव, KKR के घर में LSG को मिलेगा फुल सपोर्ट

Lucknow Super Giants New Jersey Tribute To Mohun Bagan and the City of Joy IPL 2023 KKR vs LSG आईपीएल 2023 में अब तक कुल 65 मुकाबले खेले जा चुके है। गुजरात टाइटंस ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 20 May 2023 07:17 PM (IST)
Hero Image
Lucknow Super Giants New Jersey Tribute To Mohun Bagan and the City of Joy IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Lucknow Super Giants New Jersey Tribute To Mohun Bagan and the City of Joy IPL 2023 KKR vs LSG  आईपीएल 2023 (IPL 2023) में अब तक कुल 66 मुकाबले खेले जा चुके है। गुजरात टाइटंस ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। इस वक्त बाकी सभी टीमों के बीच प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कांटेदार टक्कर देखने को मिल रही है।

इस सीजन का 68वां मुकाबला केकेआर और लखनऊ सुपर जायटंस के बीच आज यानी 20 मई को शाम 7:30 बजे खेला जाना है। इस मुकाबले में केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच से पहले लखनऊ टीम ने एक बड़ा बदलाव कर दिया है। आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए उस बदलाव के बारे में।

KKR vs LSG: मैच से पहले लखनऊ सुपर जायटंस ने किया बड़ा बदलाव

दरअसल, 20 मई को केकेआर के होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स में खेले जा रहे मैच (KKR vs LSG) से पहले लखनऊ टीम ने बदलाव किया है। बता दें कि इस मैच में लखनऊ टीम एक नई जर्सी पहने नजर आ रही है।

'इस खिलाड़ी के कारण आगबबूला हुए थे Rahul Dravid', IPL के पूर्व स्‍टार ने याद किया वो कभी न भूलने वाला किस्‍सा

लखनऊ सुपर जायटंस के मालिक संजीव गोयनका ने ये फैसला लिया था कि कोलकाता के होम ग्राउंड में लखनऊ टीम ग्रीन और महरून रंग की जर्सी पहने नजर आएगी। ये जर्सी इंडियन सुपर लीग की है, जिसमें संजीव गोयनका की टीम भी है।

Our tribute to Mohun Bagan and the City of Joy. 🟢🔴 pic.twitter.com/JTaWpSB1vq— Lucknow Super Giants (@LucknowIPL) May 18, 2023

बता दें कि वेस्ट बंगाल के लोगों को क्रिकेट का खेल की जितना ही फुटबॉल भी काफी पसंद है। खासतौर पर बंगाल के फेमस फुटबॉल क्लब ATK Mohun Bagan की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है। इस वजह से लखनऊ टीम के मालिक ने केकेआर क होम ग्राउंड में फैंस का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए ये खास प्लान बनाया है।

लखनऊ ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया, ''लखनऊ अब #GazabAndaz और कोलकाता के रंग में नजर आएगी। हम कोलकाता के फुटबॉल क्लब मोहन बगान को खास सम्मान देने के लिए ये खास जर्सी में नजर आएगें''

इसके साथ ही बता दें कि 133 साल पुराने इस दिग्गज फुटबॉल क्लब के नाम से एटीके उपसर्ग हटा दिया जाएगा। ये क्लब 1 जून से मोहन बागान क्लब नहीं, बल्कि मोहन बागान सुपर जायटंस के नाम से जाना जाएगा। इसकी जानकारी एटीके मोहन बागान क्लब ने ही दी।

गौरतलब है कि एटीके मोहन बागान ने इस साल मार्च में पेनल्टी शूटआउट में पूर्व चैंपियन बेंगलुरु एफसी पर 4-3 से जीत के साथ ही इंडियन सुपर लीग के इस सत्र में अपना पहला खिताब जीता था। 

Lucknow Super Giants का अब तक का प्रदर्शन

बता दें कि लखनऊ सुपर जायटंस ने आईपीएल 2023 में अब तक कुल 13 मैच खेलते हुए 7 मैचों में जीत और 5 मैचों में हार का सामना किया है। टीम इस वक्त अंक तालिका में 15 अंक और 0.304 नेट रनरेट के साथ मौजूद है। 16 मई को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में लखनऊ टीम को 5 रन से जीत मिली थी। ऐसे में केकेआर के खिलाफ अपने आखिरी लीग स्टेज मैच को जीतकर लखनऊ टीम प्लेऑफ में जाने वाली दूसरी टीम बन सकती है।