Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RCB vs KKR Head to Head: आंकड़ों में RCB का रिकॉर्ड है बेकार, किंग कोहली करेंगे बंगाल टाइगर्स का शिकार?

RCB vs KKR Head to Head दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अभी तक 31 मुकाबलों खेले गए हैं। इनमें से केकेआर ने 17 मैच जीते हैं जबकि आरसीबी 14 मैच जीत पाने में सफल हुई है। इन दोनों टीमों के बीच आखिरी मुकाबला 30 मार्च 2022 को हुआ था।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 06 Apr 2023 03:48 PM (IST)
Hero Image
कल कोलकाता में खेला जाएगा आरसीबी और कोलकाता के बीच मुकाबला। RCB vs KKR Head to Head

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। RCB vs KKR IPL Head to Head: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरु हो गया है। अभी तक कुल सात मैच खेले जा चुके हैं। गुरुवार को 8वां मैच खेला जाएगा। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आरसीबी और केकेआर एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। आइए एक नजर डालते हैं, KKR vs RCB के हेड-टू-हेड आंकड़ों पर।

गौरतलब हो कि दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अभी तक 31 मुकाबलों खेले गए हैं। (KKR vs RCB Live) इनमें से केकेआर ने 17 मैच जीते हैं, जबकि आरसीबी 14 मैच जीत पाने में सफल हुई है। इन दोनों टीमों के बीच आखिरी मुकाबला 30 मार्च 2022 को हुआ था। आरसीबी ने उस मैच को 3 विकेट से जीता था। गुरुवार को देखना होगा कि आरसीबी और केकेआर में से कौन सी टीम किस पर भारी पड़ती है।

पहले मैच से ही KKR का रहा है पलड़ा भारी

गौरतलब हो कि केकेआर और आरसीबी के बीच आईपीएल के पहले मैच से ही प्रतिद्वंद्विता मौजूद है, जहां आरसीबी को आईपीएल के इतिहास में शायद अब तक की सबसे अपमानजनक हार का सामना करना पड़ा था। केकेआर ने 18 अप्रैल 2008 को बैंगलोर में आईपीएल के उद्घाटन सीजन के उद्घाटन मैच में आरसीबी को 140 रनों से हराया था। बता दें कि आरसीबी ने जहां जीत के साथ 16वें सीजन की शुरुआत की है तो वहीं, केकेआर को हार का सामना करना पड़ा है।

नीतीश राणा पर होगी बड़ी जिम्मेदारी

उस दिन के बाद, इन दोनों टीमों ने कुल 31 बार एक दूसरे से भिड़ चुके हैं। जब भी ये दोनों टीमें आईपीएल में भिड़ती हैं, दोनों ही टीमों के फैंस की दिलों की धड़कने बढ़ जाती हैं। श्रेयस अय्यर की गैर मौजूदगी में नीतीश राणा को केकेआर टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं, आरसीबी की कप्तानी फॉफ डु प्लेसिस कर रहे हैं। पिछले सीजन में फॉफ ने अपनी कप्तानी में बेहतरीन जीत दिलाई थी। देखना दिलचस्प होगा कि इस बार टीम क्या कमाल करती है।