Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KKR vs RCB: Kohli धारण करेंगे 'विराट' अवतार, Russell का आएगा तूफान, आज के मैच में महफिल लूटेंगे ये 5 प्लेयर

KKR vs RCB IPL 2023 5 Best Players आईपीएल 2023 के 9वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टक्कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होगी। विराट कोहली ईडन गार्डन्स के मैदान पर एकबार फिर बल्ले से जमकर तबाही मचा सकते हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Thu, 06 Apr 2023 03:47 PM (IST)
Hero Image
KKR vs RCB IPL 2023 5 Best Players

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। KKR vs RCB IPL 2023 5 Best Players: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें सीजन की सबसे बड़ी भिड़ंत ईडन गार्डन्स के मैदान पर गुरुवार की रात देखने को मिलेगी। टूर्नामेंट के 9वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगा। केकेआर अपने घरेलू दर्शकों के सामने तीन साल के लंबे इंतजार के बाद मैदान पर उतरेगी और टीम की चाहत इस सीजन की पहली जीत दर्ज करने की होगी।

दोनों ही टीमों में स्टार खिलाड़ियों की भरमार है। आरसीबी के पास विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी की सलामी जोड़ी है, जो पहले ही मैच में तूफानी बल्लेबाजी का ट्रेलर दिखा चुकी है। वहीं, मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक जैसे सरीखे बल्लेबाज भी टीम के पास मौजूद हैं।

दूसरी ओर, केकेआर के पास आंद्रे रसेल की ताकत है, तो सुनील नरेन अपनी गेंदों पर बल्लेबाजों को नाच नचाना बखूबी जानते हैं। आइए आपको बताते हैं इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले में कौन से होंगे वो पांच खिलाड़ी, जिनका प्रदर्शन तय करेगी इस मैच का नतीजा।

IPL 2023 की चकाचौंध में कहीं आप मिस तो नहीं कर रहे टेस्ट का रोमांच, BAN vs IRE मैच में बन रहे अनोखे रिकॉर्ड्स

1. विराट कोहली

कोहली अपना विराट अवतार टूर्नामेंट के पहले ही मैच में दिखा चुके हैं। विराट ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बल्ले से जमकर तबाही मचाई थी और 49 गेंदों पर नाबाद 82 रन कूटे थे। आरसीबी के पूर्व कप्तान ने इस दौरान 6 चौके और पांच गगनचुंबी छक्के जमाए थे। कोहली को ईडन गार्डन्स का मैदान खूब रास आता है और वह इस समय अपनी प्रचंड फॉर्म में भी हैं।

2. फाफ डुप्लेसी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहले मैच में जीत दिलाने में कोहली के साथ कंधे से कंधा मिलाकर फाफ डुप्लेसी चले थे। डुप्लेसी के पास शुरुआत से बड़े शॉट्स लगाने की काबिलियत मौजूद है। फाफ ने मुंबई के खिलाफ 43 गेंदों में 73 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। ऐसे में वह केकेआर के गेंदबाजों की भी जमकर बैंड बजा सकते हैं।

3. आंद्रे रसेल

पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में आंद्रे रसेल ने अपनी बैटिंग का ट्रेलर दिखा दिया था। रसेल ने मात्र 19 गेंदों में 35 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी और इस दौरान 3 चौके और दो गगनचुंबी छक्के जमाए थे। आरसीबी के गेंदबाजों के लिए रसेल सबसे बड़ा खतरा होंगे। कैरेबियाई खिलाड़ी को ईडन गार्डन्स का मैदान खूब पसंद है और इस ग्राउंड पर उन्होंने कई मैचों में केकेआर को जीत दिलाई है।

4. रहमानुल्लाह गुरबाज

केकेआर के नए ओपनर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ कुछ दमदार शॉट्स लगाए थे। गुरबाज पावरप्ले के अंदर आरसीबी के बॉलिंग अटैक से जमकर खिलवाड़ करने का माद्दा रखते हैं। गुरबाज की गिनती टी-20 के सबसे विस्फोटक सलामी बल्लेबाजों में होती है और वह कई लीग में अपने बल्लेबाजी का जलवा दिखा चुके हैं। पहले मैच में गुरबाज ने 16 गेंदों पर 22 रन कूटे थे। ईडन गार्डन्स की पिच पर बल्लेबाजों की मौज होती है और ऐसे में गुरबाज इसका फायदा जरूर उठाना चाहेंगे।

5. मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज केकेआर के बैटिंग ऑर्डर के लिए सबसे बड़ा खतरा होंगे। सिराज इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं, जिसकी झलक वह पहले ही मैच में दिखा चुके हैं। आरसीबी के गेंदबाज को वैसे भी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बॉलिंग करना बेहद पसंद आता है। सिराज ने साल 2021 में केकेआर के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का सबसे बेस्ट स्पैल भी फेंका था।