Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RR vs PBKS Playing 11 Prediction: पंजाब टीम में होगी खूंखार बॉलर की एंट्री, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11

RR vs PBKS Prediction Playing 11 IPL 2023 आईपीएल 2023 के आठवें मैच में राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत पंजाब किंग्स के साथ होगी। दोनों ही टीमों ने टूर्नामेंट का आगाज जोरदार जीत के साथ किया है। पंजाब ने केकेआर को धूल चटाई थी।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 05 Apr 2023 04:47 PM (IST)
Hero Image
RR vs PBKS IPL 2023 Match 8 Predicted Playing 11

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्कRR vs PBKS (Rajasthan vs Punjab IPL 2023) आईपीएल 2023 के अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को चारों खाने चित करने वाले राजस्थान के रजवाडों की टूर्नामेंट में अगली टक्कर पंजाब किंग्स के साथ होगी। दोनों टीमों के बीच यह जोरदार मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

पहले मैच में राजस्थान के रजवाडों का रहा था राज

राजस्थान के लिए पहले मैच में सबकुछ सही घटा था। बल्लेबाजी में जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई थी, तो कप्तान संजू सैमसन ने भी चौके-छक्कों की बरसात की थी। वहीं, आखिरी ओवरों में हेटमायर ने भी अपना विकराल रूप बखूबी दिखाया था।

जोस बटलर बेहतरीन टच में नजर आए थे और उन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से फैन्स का जमकर मनोरंजन किया था। बटलर और यशस्वी ने पहले विकेट के लिए महज 5.5 ओवर में 85 रन कूटे डाले थे। 

गेंदबाजी की बात करें तो ट्रेंट बोल्ट हैदराबाद के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे थे, जबकि स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल ने अपनी फिरकी पर बल्लेबाजों को जमकर नचाया था। चहल ने महज 17 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे।

IPL 2023: RR के खिलाफ मैच से पहले Punjab Kings को लगा झटका, 2 करोड़ का स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट से हुआ बाहर

पंजाब के किंग्स ने भी किया था प्रदर्शन टॉप क्लास

दूसरी ओर, शिखर धवन की अगुवाई में पंजाब का प्रदर्शन भी पहले मैच में उम्दा रहा था। धवन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों पर 40 रन कूटे थे, तो भानुका राजपक्षा ने 32 गेंदों में अर्धशतक जमाया था। वहीं, जितेश शर्मा पहले ही मैच में अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे थे। सैम करन ने भी 17 गेंदों पर 26 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। 

हालांकि, राजस्थान के खिलाफ मैच से पहले पंजाब की टीम के लिए एक बुरी खबर भी सामने आई है और टीम के युवा स्टार ऑलराउंडर राज अंगद बावा कंधे की चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पर टीम में गुरनूर बर्रार को शामिल किया गया है।

गेंदबाजी में पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह ने जमकर महफिल लूटी थी और 3 बड़े विकेट अपने नाम किए थे। दूसरी ओर, बाकी गेंदबाज भी रनों पर लगाम लगाने में सफल रहे थे। हालांकि, सैम करन गेंद से थोड़े महंगे साबित हुए थे और उन्होंने 3 ओवर में 38 रन लुटा दिए थे। ऐसे में गेंदबाजी में पंजाब की टीम उनसे इस मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। वही, साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा टीम से जुड़ गए हैं और टीम उनको प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है।

PBKS vs RR संभावित प्लेइंग 11

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग XI: प्रभासिमरन सिंह, शिखर धवन (कप्तान), भानुका राजपक्षा, जितेश शर्मा, सिकंदर रजा, सैम करन, शाहरुख खान, कगिसो रबाडा, हरप्रीत बर्रार, अर्शदीप सिंह, ऋषि धवन।

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग 11: यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, शिमरॉन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल, केएम आसिफ।