Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2023: गोल्डन डक पर आउट होने के बावजूद Virat Kohli का अनोखा शतक, बने ऐसा करने वाले RCB के पहले खिलाड़ी

Virat Kohli Completed 100 IPL Catches। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी मैदान पर आईपीएल 2023 का 32वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच में आरसीबी टीम ने राजस्थान रॉयल्स को रनों से मात दी।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 23 Apr 2023 07:32 PM (IST)
Hero Image
RR vs RCB: Virat Kohli बने IPL में 100 कैच लपकने वाले RCB के पहले खिलाड़ी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Virat Kohli Completed 100 IPL Catches। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी मैदान पर आईपीएल 2023 का 32वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच में आरसीबी टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 7 रनों से मात दी। मैच में कप्तान विराट कोहली पारी की पहली ही गेंद पर ही ट्रेंट बोल्ट के हाथों गोल्डन डक का शिकार हुए।

ये पहला मौका रहा, जब बोल्ट ने टी-20 में कोहली को आउट किया। इस खराब परफॉर्में के बाद कोहली के फैंस का दिल टूट गया था, लेकिन राजस्थान की पारी के दौरान किंग कोहली ने शानदार कैच लपककर फैंस के चेहरे पर मुस्कान वापस ला दी। ऐसे में विराट कोहली ने चिन्नास्वामी में बगैर बल्ले के एक खास शतक बनाया। आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

RR vs RCB: Virat Kohli बने IPL में 100 कैच लपकने वाले RCB के पहले खिलाड़ी

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स की पारी के दौरान विराट कोहली ने 108 रन के स्कोर पर राजस्थान को तीसरा झटका दिया। यशस्वी जायसवाल को किंग कोहली ने कैच आउट कराया। इस दौरान जायसवाल 47 रन बनाकर पवेलियन लौटे। विराट कोहली ने ये कैच लपकने के साथ ही आईपीएल में अपने 100 कैच पूरे किए। वह आरसीबी टीम के ऐसे पहले खिलाड़ी बने जिन्होंने आईपीएल इतिहास में 100 कैच पकड़े है।

RR vs RCB: पहली गेंद पर गोल्डन डक आउट हुए कोहली

बता दें कि ट्रेंट बोल्ट ने मैच के पहले ओवर में ही विराट कोहली को गोल्डन डक का शिकार बनाया। इस ओवर की पहली ही गेंद कोहली के पैड पर आकर लगी और राजस्थान के तेज गेंदबाज ने जोरदार अपील की, जिसके जवाब में अंपायर ने अपनी उंगली खड़ी कर कोहली को आउट करार दिया। कोहली बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। ट्रेंट ने पहली बार टी-20 में कोहली को आउट किया। ये सफलता लेकर ही बोल्ट ने अपने आईपीएल करियर के 100 विकेट पूरे किए।

— CricketMAN2 (@ImTanujSingh) April 23, 2023