Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: जानें कौन हैं 21 साल के Abhishek Porel? इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में 10 गेंद पर खेली तूफानी पारी

IPL 2024 पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली की शुरुआत शानदार रही। मार्श और वॉर्नर ने तेजी से रन बटारे। हालांकि दोनों का विकेट गिरने के बाद पंजाब ने शिकंजा कस लिया। 147 तक आते-आते टीम ने अपने 8 विकेट गंवा दिए। हालांकि पोरेल की कमियों पारी ने दिल्ली को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 23 Mar 2024 06:13 PM (IST)
Hero Image
अभिषेक पोरेल ने 10 गेंद पर खेली नाबाद 32 रन की पारी। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल को दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से युवा विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल ने तबाही मचाई। अभिषेक ने 10 गेंद पर नाबाद 32 रन की पारी खेली। आखिरी ओवर में हर्षल पटेल को 2 छक्के और 3 चौके सहित कुल 25 रन बटोरे। पोरेल की पारी की वजह से दिल्ली ने पंजाब को 175 रन का टारगेट दिया।

पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली की शुरुआत शानदार रही। मार्श और वॉर्नर ने तेजी से रन बटारे। हालांकि, दोनों का विकेट गिरने के बाद पंजाब ने शिकंजा कस लिया। 147 तक आते-आते टीम ने अपने 8 विकेट गंवा दिए। हालांकि, पोरेल की कमियों पारी ने दिल्ली को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया।

इम्पैक्ट प्लेयर की निभाई भूमिका

दिल्ली ने अभिषेक पोरेल को इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर भेजा। पोरेल ने अपनी 10 गेंदों की पारी में 4 चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 32 रन बनाए। पोरेल ने आखिरी ओवर में 25 बटोरे। पोरेल का यह छठवां आईपीएल मैच था। साल 2023 में दिल्ली की तरफ से पोरेल ने गुजरात के खिलाफ डेब्यू किया था।

यह भी पढ़ें- 'मैं और जडेजा फाइनल से ही...' RCB पर जीत के बाद शिवम ने किया मजाक, रचिन रवींद्र से बातचीत का वीडियो वायरल

ऐसा रहा है क्रिकेट करियर

बता दें कि अभिषेक पोरेल बंगाल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाजी हैं। वह बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। वह 2022 अंडर-19 वर्ल्ड कप विनिंग भारतीय टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। पॉरेल ने अपने रणजी ट्रॉफी के डेब्यू में अर्धशतक ठोक सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। पोरेल ने अभी तक 16 प्रथम श्रेणी मैच खेलें हैं। पोरेल ने 30.21 की औसत से 695 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: DC ने इस विदेशी खिलाड़ी के लिए Prithvi Shaw की दी 'कुर्बानी', PBKS के लिए हर्षल का डेब्यू