Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: जडेजा बतौर कप्तान क्यों हुए फ्लॉप? Ruturaj Gaikwad के CSK कैप्टन बनने के बाद कोच Stephen Fleming ने बताई वजह

आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले एमएस धोनी ने सीएसके टीम की कप्तानी छोड़ने के फैसले से हर किसी को हैरानी में डाल दिया। धोनी की जगह ऋतुराज गायकवाड़ को सीएसके टीम का कप्तान बनाया गया। गायकवाड़ के कप्तान बनते ही फैंस को रवींद्र जडेजा की याद आई जिन्हें साल 2022 में धोनी की जगह सीएसके का कप्तान बनाया था।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Fri, 22 Mar 2024 02:49 PM (IST)
Hero Image
CSK के कोच Stephen Fleming ने जडेजा को लेकर दिया बड़ा बयान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत से पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने सीएसके की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। माही की जगह ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को सीएसके का कप्तान बनाया गया।

इस फैसले ने फैंस का दिल का दिल बुरी तरह से तोड़ दिया है। धोनी के सीएसके टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद कई दिग्गज इसको लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इस कड़ी में सीएसके के कोच स्टीफिन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने एक बड़ा बयान दिया है।

CSK के कोच Stephen Fleming ने जडेजा को लेकर दिया बड़ा बयान

दरअसल, आईपीएल 2022 में एमएस धोनी (MS Dhoni) ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी और रवींद्र जडेजा को नया कप्तान बनाया गया था, लेकिन जडेजा कप्तान के तौर पर प्रभाव छोड़ने में फ्लॉप रहे थे, जिसके बाद सीजन में धोनी ने फिर से कमान संभाली थी। ऐसे में इस बार आईपीएल 2024 से पहले धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया, जिसे जानकार हर कोई हैरान है। इस कड़ी में सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंग का मानना है कि रुतुराज गायकवाड़ अच्छी तरह से सीएसके टीम की कप्तानी करेंगे।

स्टीफिन ने कहा कि जडेजा के कप्तान बनाए जाने के फैसले पर कहा कि सच कहूं तो उस समय लीडरशिप ग्रुप तैयार नहीं था कि धोनी कप्तानी छोड़े। इस साल हमने लीडरशिप प्लान को कड़ी मेहनत से प्लान किया है। कोच ने कहा कि धोनी ने काफी सोच समझकर ये फैसला लिया है। पिछले साल हमने आईपीएल का खिताब जीता था और उन्हें लगा कि यह सही समय है कि किसी और को कप्तानी सौंपी जाए।

यह भी पढ़ें: Exclusive Interview: कोलकाता नाइटराइडर्स में इस खिलाड़ी की तरह भूमिका निभाना चाहते हैं इंग्लिश बैटर फिल सॉल्‍ट

एमएस धोनी के संन्यास के एलान के बाद ड्रेसिंग रूप का माहौल अच्छा था और वहां नए कप्तान को लेकर थोड़ा सेलिब्रेशन भी रहा था। जडेजा की कप्तानी में सीएसके के लगातार फ्लॉप प्रदर्शन को देखकर उनसे कप्तानी छीन ली गई थी। इस बीच कोच स्टीफन ने कहा कि जडेजा ने पिछले साल आखिरी गेंदों पर दो शॉट जड़े थे, जिससे उनका नाम इतिहास में दर्ज हो गया था। जडेजा के पास लीडरशिप क्वालीटी भी हैं और वह काफी मजबूत करैक्टर हैं। वह ऋतुरुाज गायकवाड़ के जरूर काम आएंगे।