Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: विराट कोहली, धोनी, गिल, प्रीति जिंटा के साथ हो गया धोखा, पानी में बह गए 51.90 करोड़ रुपये

हम आपको ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिनके लिए फ्रेंचाइजियों ने अपनी तिजोरी खोल दी थी लेकिन इनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। टीम ने इन पर जो पैसा लगाया वो डूब गया। इन खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों ने कुल 51 करोड़ 90 लाख रुपये लगाए जो पानी में बह गए। इसमें कुछ युवा शामिल हैं तो कुछ दिग्गज खिलाड़ी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 27 May 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
विराट कोहली, एमएस धोनी का भरोसा टूटा

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल-2024 खत्म हो चुका है। चेन्नई में रविवार को खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को मात देकर खिताब अपने नाम कर लिया। कोलकाता की टीम तीसरी बार खिताब जीतने में सफल रही। हर बार की तरह इस सीजन भी कई खिलाड़ियों ने प्रभावित किया, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे जिनपर नीलामी में फ्रेंचाइजियों ने जमकर पैसा बरसाया लेकिन उनका खेल बेहद निराशाजनक रहा।

हम आपको ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिनके लिए फ्रेंचाइजियों ने अपनी तिजोरी खोल दी थी लेकिन इनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। टीम ने इन पर जो पैसा लगाया वो डूब गया। इन खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों ने कुल 51 करोड़ 90 लाख रुपये लगाए जो पानी में बह गए।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 Final: सनराइजर्स हैदराबाद की हार के वो पांच कारण, जिसकी वजह से दूसरी बार खिताब जीतने का टूटा सपना

डैरिल मिचेल

एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने नीलामी में न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डैरिल मिचेल के लिए 14 करोड़ की कीमत अदा की थी। ये कीमत इस उम्मीद में दी गई थी कि मिचेल बेहतर खेल दिखाएंगे, लेकिन ये खिलाड़ी कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ सका। 13 मैचों में मिचेल ने 318 रन बनाए। गेंदबाजी देखी जाए तो इस सीजन चेन्नई ने उनसे सिर्फ छह ही ओवर करवाए जिनमें वह एक विकेट लेने में सफल हो सके।

अल्जारी जोसेफ

वेस्टइंडीज के अल्जारी जोसेफ के नाम आईपीएल में बेस्ट बॉलिंग का रिकॉर्ड हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस में रहते हुए 12 रन देकर छह विकेट लिए थे। इस सीजन विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने जोसेफ को खरीदा लेकिन ये खिलाड़ी प्रभाव नहीं छोड़ सका। तीन मैचों में जोसेफ बिल्कुल बेअसर साबित हुए। उन्होंने इस सीजन 115 रन देकर एक विकेट ही निकाला। जोसेफ ने के लिए आरसीबी ने 11.50 करोड़ खत्म किए थे।

स्पेंसर जॉनसन

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन ने बीबीएल में अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है। इसी कारण शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने उन्हें 10 करोड़ की भारी भरकम रकम दी थी। लेकिन जॉनसन ने अपनी कीमत के साथ इंसाफ नहीं किया। उन्होंने पांच मैच खेले जिनमें चार विकेट ही लिए। उनका इकॉनमी 9.44 का रहा। उनके लचर प्रदर्शन को देख गुजरात ने उन्हें ज्यादा मौके भी नहीं दिए

समीर रिजवी

इस साल उत्तर प्रदेश टी20 लीग भी खेली गई थी जिसमें समीर रिजवी ने तहलका मचा दिया था। इसी कारण चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें 8.40 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा था। समीर को चेन्नई फिनिशर के रूप में देख रही थी लेकिन ये बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहा। आठ मैचों में समीर के बल्ले से निकले 51 रन।

राइली रुसो

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज राइली रुसो के लिए पंजाब किंग्स ने आठ करोड़ रुपये खत्म किए थे। लेकिन ये बल्लेबाज भी पंजाब के दुख दूर नहीं कर सका। रुसो ने इस सीजन आठ मैच खेले और 211 रन ही बनाए जिसमें एक अर्धशतक भी लगाए।टीम की मालकिन प्रीति जिंटा को इससे काफी निराशा हुई होगी।

यह भी पढ़ें-IPL 2024 Final: गौतम गंभीर के 2 मास्टर स्ट्रोक्स ने बदल दी KKR की किस्मत, किसी के पास नहीं था जवाब, जानिए़ डिटेल्स