Move to Jagran APP

GT vs PBKS: Shashank Singh को निखारने में पुलिस कर्मचारियों ने की थी मेहनत, भोपाल में सीखी क्रिकेट की बारीकियां

शशांक ने घरेलू क्रिकेट में मध्यप्रदेश मुंबई और छत्तीसगढ़ के लिए मैच खेलें हैं। हालांकि शशांक सिंह ने क्रिकेट की बारीकियां भोपाल में ही सीखी हैं। 12-13 साल की उम्र में ही शशांक ने भोपाल में बल्ला थाम लिया था क्योंकि क्रिकेट की दीवानगी उनमें शुरू से ही थी। शशांक के पिता शैलेश सिंह आईपीएस अधिकारी हैं और भोपाल में पदस्थ थे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Fri, 05 Apr 2024 03:36 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2024 03:36 PM (IST)
शशांक सिंह ने पंजाब किंग्स के लिए खेली महत्वपूर्ण पारी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 17वें मैच में गुरुवार की रात अहमदाबाद में पंजाब किंग्स की हारी बाजी को जीत में बदले वाले शशांक सिंह का भोपाल से गहरा नाता हैं। गुजरात टायटंस के खिलाफ धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए शशांक ने 29 गेंद पर नाबाद 61 रन की पारी खेली और टीम को एक गेंद शेष रहते तीन विकेट से जीत दिलाई।

शशांक ने घरेलू क्रिकेट में मध्यप्रदेश, मुंबई और छत्तीसगढ़ के लिए मैच खेलें हैं। हालांकि, शशांक सिंह ने क्रिकेट की बारीकियां भोपाल में ही सीखी हैं। 12-13 साल की उम्र में ही शशांक ने भोपाल में बल्ला थाम लिया था क्योंकि क्रिकेट की दीवानगी उनमें शुरू से ही थी।

शशांक के पिता है आईपीएस अधिकारी

शशांक के पिता शैलेश सिंह आईपीएस अधिकारी हैं और भोपाल में पदस्थ थे। उन्होंने बेटे की क्रिकेटीय प्रतिभा को पहचाना और उसे आगे बढ़ाने के लिए क्रिकेट सीखने अकादमी भेजा। भोपाल पुलिस के कई खिलाड़ियों के साथ शशांक प्रैक्टिस किया करते थे। भोपाल में जीएस पठानिया अकादमी में खेलना प्रारंभ किया था और बाबे आली मैदान पर सेंट माइकल अकादमी में भी अभ्यास किया था।

जबलपुर में शुरू की थी ट्रेनिंग

वैसे शशांक ने क्रिकेट खेलना जबलपुर में शुरू कर दिया था। भोपाल में उन्होंने अपनी कबिलित दिखा दी थी। उसी दौरान भोपाल पुलिस की क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ियों ने शशांक के साथ मैदान पर मेहनत की थी। समीर व्यास, मंजीत सिंह, योगेन्द्र सिंह, मुश्ताक खान और देवेंद्र यादव की टीम ने भी प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें- GT vs PBKS: Shubman Gill ने गिनाए हार के कारण, बताया कहां हाथ से फिसला मैच; इनके सिर फोड़ा ठिकरा

मध्यप्रदेश, मुंबई और छत्तीसगढ़ के लिए खेला क्रिकेट

शशांक ने मध्यप्रदेश में खेलना शुरू किया, लेकिन रणजी ट्रॉफी में खेलने का मौका मुंबई से मिला। 2015 से 2018 तक शशांक ने मुंबई का प्रतिनिधित्व किया। इसके बाद 2018-19 में पुडुचेरी से एक साल खेला। इसके बाद उन्होंने छत्तीसगढ़ का रुख किया। आईपीएल में भी वें सात सालों से खेल रहे हैं। इसकी शुरुआत दिल्ली डेयरडेविल्स से 2017 में की थी।

यह भी पढ़ें- GT vs PBKS: जानें कौन हैं Shashank Singh? ऑक्शन के समय 'गलती' से खरीदा गया खिलाड़ी बना नायक, टीम की लगाई नैया पार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.