Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CSK vs RR Pitch Report: स्पिनर बिछाएंगे जाल या बल्लेबाज चलेंगे नई चाल? जानें क्या कहती है चेपॉक की पिच रिपोर्ट

आईपीएल 2024 के 59वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को गुजरात के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके चलते प्लेऑफ में पहुंचने की डगर कठिन हो गई है। हालांकि घर में राजस्थान के खिलाफ जीत के साथ वापसी करने को देखेगी। दोनों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के घर चेपॉक में खेला जाएगा। राजस्थान जीत के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने को देखेगी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 11 May 2024 04:02 PM (IST)
Hero Image
CSK vs RR Pitch Report, चेन्नई के मौसम का हाल।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 61वें मैच में चेन्नई का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई ने 12 मैचों में छह जीत और इतनी ही हार के साथ प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर मौजूद है। वहीं, राजस्थान को 11 मुकाबलों में आठ जीत और तीन हार मिली है। राजस्थान की एक और जीत और वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

आईपीएल 2024 के 59वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को गुजरात के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके चलते प्लेऑफ में पहुंचने की डगर कठिन हो गई है। हालांकि, घर में राजस्थान के खिलाफ जीत के साथ वापसी करने को देखेगी। दोनों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के घर चेपॉक में खेला जाएगा। यहां चेन्नई जीत के साथ प्लेऑफ में अपनी दावेदारी को मजबूत करने को देखेगी।

CSK vs RR पिच रिपोर्ट

एमए चिदंबरम स्टेडियम ने आईपीएल 2024 में अलग-अलग प्रकार की पिच दी है। कुछ पिचों पर बहुत सारे रन बने हैं, जबकि अन्य पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हुई है। आईपीएल 2024 में इस स्थान पर पहली पारी का औसत स्कोर 183 रन है। छह में से चार मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने जीते हैं। बल्लेबाज अगर रुककर खेलते हैं तो वह बड़ा स्कोर बनाने में सफल हुए हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: Delhi Capitals की टीम में घुसा 'चोर', चुराए दो खिलाड़ियों के फोन, David Warner की चलाकी से आया पकड़ में

चेन्नई के मौसम का हाल

Accuweather.com के मुताबिक, 12 मई 2024 को चेन्नई का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। आर्द्रता लगभग 71% होगी। मैच दोपहर को है तो बादलों के छाए रहने से गर्मी से राहत मिल सकती है। बादल छाए रहने के कारण 20 प्रतिशत बारिश की संभावना है। हालांकि, फैंस पूरा मैच देखने की उम्मीद करेंगे।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 का 'दुश्मन' बना ये क्रिकेट बोर्ड, लीग के बीच में रखी सीरीज, खिलाड़ियों के लिए खड़ी की परेशानी