Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: Mayank Yadav पर सबसे ज्यादा असर कर गई इस भारतीय तेज गेंदबाज की सलाह, अब रफ्तार से बल्लेबाजों में पैदा किया है खौफ

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ इस आईपीएल सीजन की सबसे तेज गेंद (156.7 किमी प्रति घंटे) फेंकने के बाद मयंक यादव ने जियो सिनेमा से बातचीत की। बातचीत के दौरान 100 से अधिक टेस्ट खेलने वाले भारत के अनुभवी गेंदबाद ईशांत से मिले सुझावों के बारे में बात की। साथ ही नवदीप सैनी से मिले अनुभवों को साझा किया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 03 Apr 2024 03:59 PM (IST)
Hero Image
मयंक यादव ने अपनी रफ्तार के बारे में किया बड़ा खुलासा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। युवा प्रतिभाशाली तेज गेंदबाजों को अक्सर एक समय के बाद अपनी स्पीड से समझौता करने के लिए कहा जाता है। वहीं, दिल्ली के उभरते हुए तेज गेंदबाज मयंक यादव  (Mayank Yadav) को ईशांत शर्मा से एक खास सलाह मिली थी। इस बात का खुलासा आरसीबी के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करने के बाद मयंक यादव ने खुद किया है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ इस आईपीएल सीजन की सबसे तेज गेंद (156.7 किमी प्रति घंटे) फेंकने के बाद, मयंक यादव ने जियो सिनेमा से बातचीत की। बातचीत के दौरान 100 से अधिक टेस्ट खेलने वाले भारत के अनुभवी गेंदबाद ईशांत से मिले सुझावों के बारे में बात की। साथ ही नवदीप सैनी से मिले अनुभवों को साझा किया।

ईशांत और नवदीप से मिली खास सलाह

मयंक ने कहा, मैंने दिल्ली में जितने भी गेंदबाजों से बात की, ईशांत भाई और सैनी भाई, उन सभी ने मुझसे कहा कि अगर मैं कुछ नया करना चाहता हूं, तो मुझे अपनी गति के आसपास खेलना चाहिए। अगर मैं कोई नया कौशल जोड़ना चाहता हूं, तो यह मेरी गति के आसपास होना चाहिए और मुझे ऐसा कोई कौशल जोड़ने की जरूरत नहीं है जो मेरी गति से समझौता कर सके।

'रफ्तार पर करता हूं काम'

मयंक ने आगे कहा, मेरा सारा ध्यान अपनी स्पीड और कितनी ज्यादा विकेट लेकर टीम के लिए योगदान दे सकूं, इस पर होता है। हालांकि, मेरे दिमाग में यह भी रहता है कि जब मैं गेंदबाजी कर रहा हूं तो मुझे अपनी स्पीड के साथ गेंदबाजी करने की जरूरत है। मैच के बाद, मैं हमेशा लोगों से पूछता हूं कि सबसे तेज गेंद कौन सी थी, लेकिन मैच के दौरान, मैं केवल अपनी गेंदबाजी पर ध्यान केंद्रित करता हूं।

डेब्यू मैच से ही मचाया है कहर

बता दें कि मयंक यादव ने आईपीएल 2024 में अपने डेब्यू मैच ही कहर बरपा रखा है। पहले पंजाब के खिलाफ घातक गेंदबाजी की। उसके बाद आरसीबी के खिलाफ बेजोड़ प्रदर्शन किया। मयंक ने आरसीबी के खिलाफ 4 ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे।

यह भी पढ़ें- IPL इतिहास के सुनहरे पन्‍नों में दर्ज हुआ Mayank Yadav का नाम, 'नई सनसनी' के सामने क्रिकेट के सारे दिग्‍गज हुए फेल

यह भी पढे़ं- IPL 2024: लखनऊ सुपरजायंट्स में इस तरह हुआ था Mayank Yadav का सेलेक्‍शन, दिल्‍ली क्रिकेट के दिग्‍गजों ने खोले बड़े राज