Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GT vs SRH: Mohit Sharma के स्‍पेल से कांप गया हैदराबाद का खेमा, 35 की उम्र में टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए पेश की अपनी दावेदारी

आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने हैदराबाद के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट चटकाए। मोहित ने अपने शानदार खेल से एक बार फिर से टीम इंडिया में फिर से वापसी की उम्मीदें जगाई हैं। हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने आखिरी ओवर में 2 विकेट चटकाए और इस दौरान सिर्फ 3 रन ही खर्च किए।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 31 Mar 2024 05:50 PM (IST)
Hero Image
GT vs SRH: Mohit Sharma के स्‍पेल से कांप गया हैदराबाद का खेमा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल के 17वें सीजन के 12वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का सामना गुजरात टाइटंस (GT) से हो रहा है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ये मुकाबला खेला जा रहा है, जहां पहले बैटिंग करते हुए हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 162 रन बनाए।

हैदराबाद की टीम की तरफ से कोई भी बैटर 30 रन का आंकड़ा नहीं छू सका। गुजरात टाइटंस की गेंदबाजी कमाल की रही। अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा (Mohit Sharma) ने अपन प्रदर्शन से काफी सुर्खियां बटेरी।

भारत के लिए 2015 के वनडे विश्व कप सेमीफाइनल में खेलने के बाद मोहित गुमनाम हो गए थे, लेकिन 9 साल बाद एक बार फिर अनुभवी खिलाड़ी ने टीम इंडिया में वापसी की दावेदारी पेश कर दी हैं। हैदराबाद के खिलाफ खेले जा रहे मैच में मोहित शर्मा गुजरात (Gujarat Titans) की ओर से आखिरी ओवर डालने आए। उस ओवर में उन्होंने 2 गेंद पर लगातार 2 विकेट चटकाए और आखिरी ओवर में सिर्फ 3 रन खर्च किए। उनके इस घातक प्रदर्शन की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 162 रन ही स्कोरबोर्ड पर लगा सकी।

GT vs SRH: Mohit Sharma ने फिर से डेथ ओवर में बरपा कहर

दरअसल, गुजरात टाइटंस के पेसर मोहित शर्मा ने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद के दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। उन्होंने आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर पहले शाहबाज अहमद को अपना शिकार बनाया। शाहबाज को मोहित ने राहुल तेवतिया के हाथों कैच आउट कराया। इस दौरान वह 22 रन ही बना सके।

इसके बाद अगली गेंद पर वॉशिंगटन सुंदर को उन्होंने बिना खाता खोले ही कैच आउट कराया। आखिरी ओवर में 2 गेंद पर 2 विकेट लेकर मोहित ने शानदार प्रदर्शन किया। इस विकेट के बाद उन्होंने हाथ जोड़कर भगवान को याद किया और उनका रिएक्शन काफी तेजी से वायरल हो गया। आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर एक रनआउट हुआ और इस तरह आखिरी ओवर में सिर्फ 3 रन ही मोहित ने खर्च किए। वहीं, मैच में अपने कोटे के 4 ओवर में 3 विकेट लेकर उन्होंने 25 रन किए।

मोहित के इस प्रदर्शन को देख फैंस ने सोशल मीडिया पर उन्हें टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिलने की सेलेक्टर्स से मांग कर रहे हैं।

IPL 2023 में मोहित शर्मा ने झटके थे कुल 27 विकेट

मोहित शर्मा ने आईपीएल 2023 में भी शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 14 मैचों में 27 विकेट झटके थे और मोहम्मद शमी के बाद वह आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। मोहित शर्मा इससे पहले गुजरात के नेट गेंदबाज थे और उन्होंने 2023 सीजन में शानदार खेल दिखाकर हर किसी का दिल जीत लिया था।