Move to Jagran APP

IPL 2024: MS Dhoni ने यश ठाकुर की गेंद पर जड़ा 101 मीटर लंबा छक्का, अब वीडियो मचा रहा तहलका

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी 18वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए। धोनी ने सिर्फ 9 गेंद पर नाबाद 28 रन बनाकर फिर से अपनी फिनिशिंग स्किल का प्रदर्शन किया और आखिरी ओवर में यश ठाकुर की गेंद पर 101 मीटर छक्का जड़कर सुर्खियां बटोर लीं। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से मैच गंवाना पड़ा। इस सीजन यह सीएसके की तीसरी हार है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 20 Apr 2024 05:42 PM (IST)
Hero Image
एमएस धोनी ने यश ठाकुर की गेंद पर जड़ा 101 मीटर सिक्स।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अपना पुराना रूप दिखाया। शुक्रवार को खेले गए आईपीएल 2024 के 34वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 101 मीटर लंबा सिक्स जड़कर फैंस माही-माही का नारा लगाने पर मजबूर कर दिया।

इकाना स्टेडियम में खेले गए मैच में शुरुआती झटकों से जोरदार वापसी करते हुए सीएसके ने 176 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था। रविंद्र जडेजा ने सीजन का अपना पहला अर्धशतक बनाया और फिर एमएस धोनी ने सीएसके की पारी को फिनिंग टच दिया।

18वें ओवर में करने आए बल्लेबाजी

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी 18वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए। धोनी ने सिर्फ 9 गेंद पर नाबाद 28 रन बनाकर फिर से अपनी फिनिशिंग स्किल का प्रदर्शन किया और आखिरी ओवर में यश ठाकुर की गेंद पर 101 मीटर छक्का जड़कर सुर्खियां बटोर लीं।

MS Dhoni smacks a 1⃣0⃣1⃣ metre SIX into the stands 💥

Lucknow is treated with an entertaining MSD finish 💛

Watch the match LIVE on @JioCinema and @StarSportsIndia 💻📱#TATAIPL | #LSGvCSK | @msdhoni | @ChennaiIPL pic.twitter.com/XIT3O43l99— IndianPremierLeague (@IPL) April 19, 2024

वाइड लॉन्ग-ऑन पर जड़ा सिक्स

42 साल के धोनी ने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर वाइड लॉन्ग-ऑन क्षेत्र में एक विशाल छक्का लगाया, जिसकी लंबाई 101 मीटर थी। इकाना क्रिकेट स्टेडियम में अपना पहला आईपीएल खेल खेलते हुए धोनी ने अपने पुराने फिनिशिंग स्किल से फैंस का खूब मनोरंजन किया।

यह भी पढे़ं- MS Dhoni ने लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम पर रच दिया इतिहास, ये कारनामा करने वाले बने दुनिया के पहले विकेटकीपर

आईपीएल में पूरे किए 5 हजार रन

वहीं, धोनी ने नामित विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में 5000 आईपीएल रन भी पूरे किए। लखनऊ के खिलाफ अपनी धमाकेदार पारी के दौरान यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। धोनी ने आईपीएल रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में महान क्रिकेटर एबी डिविलियर्स को भी पीछे छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें- केएल राहुल और ऋतुराज गायकवाड़ ने मैच में कर दी गलती, BCCI ने लगाया 12-12 लाख का जुर्माना