Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PBKS vs DC: दिल्ली कैपिटल्स पर जीत से गदगद दिखे Shikhar Dhawan, कहा- मैंने किसी से बात नहीं...

Punjab Kings vs Delhi Capitals आईपीएल 2024 (IPL 2024) का दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। पंजाब ने ऋषभ पंत की वापसी को फीका कर दिया। पंजाब ने दिल्ली को चार विकेट हराकर जीत से आगाज किया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 174 रन बनाए थे। पंजाब ने 177 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 23 Mar 2024 09:20 PM (IST)
Hero Image
शिखर धवन ने टीम के प्रदर्शन पर जताई खुशी। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल के दूसरे मैच में पंजाब की जीत पर कप्तान शिखर धवन काफी खुश दिखे। शिखर धवन ने कहा कि मैच से पहले वह थोड़ा घबराए हुए। उन्होंने कहा कि हमने गेंदबाजी के दौरान अतिरिक्त रन लुटाए। नया मैदान था तो ज्यादा फोकस नहीं किया।

मैच के बाद शिखर ने कहा, बहुत अच्छा लग रहा है। मैं मैदान पर आकर खुश था। पिछले आईपीएल के बाद मैं इतना अधिक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहा हूं। मैं थोड़ा घबराया हुआ था। पारी ब्रेक के समय मैंने किसी से बातचीत नहीं की, क्योंकि मुझे बल्लेबाजी के लिए जाना था। गेंदबाजों को अपनी जगह की जरूरत है, इसलिए हम कल बात करेंगे और सीखेंगे और बेहतर बनेंगे।

सैम और लिवी ने शानदार खेला

शिखर ने आगे कहा, हमने कुछ अतिरिक्त रन लुटाए, बेशक सीजन का पहला मैच और घबराहट तो है ही। मुझे लगता है कि रोशनी में विकेट बेहतर हो गया और सैम ने अद्भुत पारी खेली और लिवी ने इसे समाप्त किया। मैं यहां ज्यादा रिकॉर्ड नहीं जानता था, यह एक नया मैदान है। ज्यादा फोकस नहीं किया। हमने दिन में भी अभ्यास किया और रोशनी में भी। चाहता था कि दूसरी टीम अपने दिमाग का इस्तेमाल करे कि यहां कैसे जाना है।

दिल्ली को मिली चार विकेट से मात

आईपीएल 2024 के दूसरे मैच में पंजाब किंग्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 9 विकेट गंवाकर 174 रन का स्कोर बनाया। शाई होप 33 तो अभिषेक पोरेल ने 10 गेंद पर नाबाद 32 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: जानें कौन हैं 21 साल के Abhishek Porel? इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में 10 गेंद पर खेली तूफानी पारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। लियम लिविंगस्टन ने सिक्स लगाकर टीम को जीत दिलाई। वह 38 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं, सैम करन ने 63 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। कुलदीप यादव को 2 विकेट मिले।

यह भी पढ़ें- PBKS vs DC: 'उसका चोटिल होना हमारे लिए बड़ा झटका...' ऋषभ पंत ने बताई हार की वजह, अपनी वापसी पर कही यह बात