Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024 Points Table: KKR टॉप पर तो दूसरे स्थान पर रही SRH, MI का हाल रहा बेहाल; जानें सभी टीमों की पोजीशन

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली हार के बाद पंजाब किंग्स 9वें स्थान रही। पंजाब ने 14 मैच में से 5 में जीत मिली और 9 मैच में हार का सामना करना पड़ा। पंजाब ने इस सीजन में 10 अंक बटोरे। वहीं मुंबई ने इस सीजन में 8 अंक हासिल किए और दसवें नंबर पर रही। मुंबई ने 14 में से 4 मैच जीते और 10 मैच गंवाए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 27 May 2024 12:39 AM (IST)
Hero Image
आईपीएल 2024 में पहले स्थान पर रही कोलकाता नाइटराइडर्स। फोटो- BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर तीसरी बार खिताब जीता। फाइनल मुकाबले केकेआर ने हैदराबाद को 8 विकेट से मात दी। प्वाइंट्स टेबल में केकेआर पहले स्थान रही तो वहीं हैदराबाद दूसरे स्थान पर रही। राजस्थान रॉयल्स को तीसरा स्थान मिला।

गौतम गंभीर की मेंटरशिप में कोलकाता ने इस सीजन 14 में से तीन मुकाबले गंवाए, जो लीग स्टेज में आए। दूसरे स्थान पर रही सनराइजर्स हैदराबाद ने 14 मैच में से 8 जीत और 5 मैच गंवाए। क्वालीफायर-2 मुकाबले में सनराइडर्स हैदराबाद से हारने के बाद राजस्थान रॉयल्स तीसरे स्थान पर काबिज रही। राजस्थान ने 14 मैच में से 8 जीते और 5 मैच गंवाए।

चौथे स्थान पर रही आरसीबी

चौथे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु रही। एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान ने आरसीबी को मात दी थी। आरसीबी ने 14 में से 7 जीत और 7 हार के साथ चौथा स्थान हासिल किया। पांचवें स्थान पर पांच बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स रही। सीएसके ने 14 में से 7 जीते और 7 हारे। छठे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स रही।

सातवें पर लखनऊ सुपर जायंट्स

लखनऊ सुपर जायंट्स भी 14 अंक के साथ सातवें स्थान पर रही। लखनऊ ने भी 14 में से 7 मैच जीते और 7 मैच में उसे हार मिली। सीएसके, दिल्ली और लखनऊ के इस सीजन में 14-14 अंक रहे, लेकिन नेट रन रेट के आधार पर इन टीमों को ये पोजीशन हासिल हुई। प्वाइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर पिछले सीजन की उपविजेता टीम गुजरात टाइटंस रही।

शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के लिए यह सीजन उतना अच्छा नहीं रहा, जितना उम्मीद की गई थी। गिल की कप्तानी में गुजरात ने इस सीजन में 14 मैच खेले, जिसमें इस टीम को 5 मैच में जीत मिली और 7 मैच में उसे हार मिली और 2 मैच का नतीजा नहीं निकल पाया। गुजरात को इस सीजन में कुल 12 अंक हासिल हुए।

10वें स्थान पर रही मुंबई इंडियंस

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली हार के बाद पंजाब किंग्स 9वें स्थान रही। पंजाब ने 14 मैच में से 5 में जीत मिली और 9 मैच में हार का सामना करना पड़ा। पंजाब ने इस सीजन में 10 अंक बटोरे। वहीं, मुंबई ने इस सीजन में 8 अंक हासिल किए और दसवें नंबर पर रही। मुंबई ने 14 में से 4 मैच जीते और 10 मैच गंवाए। फ्रेंचाइजी ने कप्तान बदला और उसकी किस्मत ही बदल गई।