Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024 Points Table: KKR और SRH के बीच होगा क्वालीफायर-1, RR की होगी RCB से भिड़ंत; जानिए सभी टीमों की क्या रही पोजिशन

आईपीएल 2024 के 70 लीग मैच खत्म हो चुके हैं और चार टीमें प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं। कोलकाता नाइट राइडर्ड सनराइजर्स हैदराबाद राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। पहले क्वालीफायर मुकाबले में केकेआर का सामना एसआरएच से होगा। वहीं आरआर का सामना आरसीबी से होगा। मुंबई इंडियंस प्वाइंट्स टेबल में 10वें स्थान पर रही।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 19 May 2024 11:07 PM (IST)
Hero Image
केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा क्वालीफायर-1

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 70 लीग मैच खत्म हो चुके हैं और चार टीमें प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं। कोलकाता नाइट राइडर्ड, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। राजस्थान और कोलकाता के बीच मैच बारिश के चलते रद्द हो गया।

इसके चलते दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। राजस्थान को इससे नुकसान हुआ और लीग स्टेज तीसरे स्थान पर खत्म किया। अब पहले क्वालीफायर मुकाबले में केकेआर का सामना एसआरएच से होगा जो 21 मई को खेला जाएगा। वहीं, राजस्थान का मुकाबला पहले एलिमिनेटर में आरसीबी से होगा।

6 टीमों का सफर हुआ समाप्त

इन टीमों के प्लेऑफ में पहुंचने के बाद अब 6 टीमों का सफर आईपीएल 2024 में खत्म हो चुका है। मुंबई इंडियंस का हाल सबसे बुरा रहा। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस दसवें स्थान पर रही।

वहीं, दूसरी पांच बार आईपीएल खिताब विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन में 14 अंक के साथ पांचवें नंबर पर रही। चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 में से 7 मैच जीते और इतने ही मैचों में इस टीम को हार मिली। इस बार छठे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स रही। दिल्ली कैपिटल्स के भी 14 अंक थे। दिल्ली ने भी 14 में से 7 मैच जीते और इतने ही मैचों में उसे हार मिली।

गुजरात टाइटंस का हाल बेहाल रहा

लखनऊ सुपर जायंट्स भी 14 अंक के साथ सातवें स्थान पर रही। लखनऊ ने भी 14 में से 7 मैच जीते और 7 मैच में उसे हार मिली। सीएसके, दिल्ली और लखनऊ के इस सीजन में 14-14 अंक रहे, लेकिन नेट रन रेट के आधार पर इन टीमों को ये पोजीशन हासिल हुई। प्वाइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर पिछले सीजन की उपविजेता टीम गुजरात टाइटंस रही।

यह भी पढे़ं- SRH vs PBKS: 'मैं बेशक केकेआर की जीत...' Heinrich Klaasen ने ऐसा क्यों कहा, सच्चाई जान आप भी कहेंगे क्या दिमाग लगाया है जनाब

शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के लिए यह सीजन उतना अच्छा नहीं रहा, जितना उम्मीद की गई थी। गिल की कप्तानी में गुजरात ने इस सीजन में 14 मैच खेले, जिसमें इस टीम को 5 मैच में जीत मिली और 7 मैच में उसे हार मिली और 2 मैच का नतीजा नहीं निकल पाया। गुजरात को इस सीजन में कुल 12 अंक हासिल हुए।

10वें स्थान पर रही मुंबई इंडियंस

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली हार के बाद पंजाब किंग्स 9वें स्थान रही। पंजाब ने 14 मैच में से 5 में जीत मिली और 9 मैच में हार का सामना करना पड़ा। पंजाब ने इस सीजन में 10 अंक बटोरे। वहीं, मुंबई ने इस सीजन में 8 अंक हासिल किए और दसवें नंबर पर रही। मुंबई ने 14 में से 4 मैच जीते और 10 मैच गंवाए। फ्रेंचाइजी ने कप्तान बदला और उसकी किस्मत ही बदल गई।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: टी20 विश्व कप में भारत के सामने कहीं नहीं टिकता पाकिस्तान,15 साल में एक बार जीता है पाक