Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: गेंदबाजों को लेकर छलका आर अश्विन का दर्द, छोटी बाउंड्री पर कही यह बात

अश्विन का यह बयान इस साल के आईपीएल में टीमों द्वारा बनाए जा रहे हाई स्कोर के संदर्भ में आई। बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद ने 277 और 287 के हाई स्कोर बनाए जबकि इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूशन के रूप में अतिरिक्त बल्लेबाज की मदद से इस सीजन में टीमों ने 250 के स्कोर को चेज भी किया है। व्हाइट बॉल क्रिकेट की अप्रोच बदल गई है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 04 May 2024 07:57 PM (IST)
Hero Image
आर अश्विन ने छोटी बाउंड्री पर जताया दुख। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दिन बा दिन छोटे हो रहे क्रिकेट स्टेडियम को लेकर चिंता जाहिर की है। अश्विन ने कहा कि अगर ऐसा ही आगे भी देखने को मिला तो ये खेल पूरी तरह से एकतरफा हो जाएगा, जिसमें गेंदबाजों के लिए अधिक कुछ भी नहीं बचेगा। गेंदबाजों को मानिसक प्रोत्साहन की जरूरत है।

अश्विन का यह बयान इस साल के आईपीएल में टीमों द्वारा बनाए जा रहे हाई स्कोर के संदर्भ में आई। बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद ने 277 और 287 के हाई स्कोर बनाए, जबकि इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूशन के रूप में अतिरिक्त बल्लेबाज की मदद से इस सीजन में टीमों ने 250 के स्कोर को चेज भी किया है।

10 गज छोटी हो गई है बाउंड्री

अश्विन ने कहा, कुछ समय पहले जो स्टेडियम बनाए गए थे वह आज के मॉर्डन क्रिकेट में फिट नहीं बैठते हैं। पुराने समय में जो बल्ले इस्तेमाल किए जाते थे उनसे अब कोई गली क्रिकेट भी खेलना पसंद नहीं करता है। स्टेडियम में एलईडी बोर्डों के आने के बाद बाउंड्री पहले के मुकाबले 10 गज छोटी हो गई है। ऐसे में बल्लेबाजों के लिए रन बनाना और भी आसान काम हो गया है।

ध्रुव जुरेल ने जताई थी चिंता

अश्विन ने आगे कहा, जब हम जयपुर में थे तो ध्रुव जुरेल ने कहा, भैया इसकी बाउंड्री तो बहुत बड़ी है और मैंने उससे कहा, ध्रुव कम से कम इसे कहीं तो रहने दो। जब मैंने सवाई मान सिंह की बाउंड्री को देखा तो मुझे लगा कि बाउंड्री तक पहुंचने के लिए मुझे साइकिल की जरूरत होगी।

यह भी पढे़ं- Video: 'तेरी जगह एक पत्थर रख देता तो वो भी...' Yashasvi Jaisawal पर आग बबूला हुए Ashwin, सुनाया खराब फील्डिंग का किस्सा

गेंदबाजों को दी यह खास सलाह

गेंदबाजों को प्रोत्साहित करते हुए अश्विन ने कहा, हालांकि, मुझे उम्मीद है कि इन परिस्थितियों में भी एक बेहतर गेंदबाज अपनी प्रतिभा के दम पर पहचान बनाने में कामयाब जरूर होगा। जब खेल का बैलेंस बिगड़ता है तो आपको जवाब ढूंढने पड़ते हैं। गेंदबाजों को मानिसक प्रोत्साहन की जरूरत है।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: 'वह मेरे पिता के समान...' CSK के इस गेंदबाज का बड़ा बयान, कहा- MS Dhoni रखते हैं पूरा ध्यान