Move to Jagran APP

Virat Kohli: ‘उनसे कई बेहतर हैं हम…’, KKR से मिली हार के बावजूद कोहली के हौसले बुलंद; टीम को दिया ये खास संदेश

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के 10वें मैच में केकेआर ने आरसीबी को 7 विकेट से मात दी। इस मैच में आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा लेकिन स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने मैच में 83 रन की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने कई रिकॉर्ड्स भी बनाए। कोहली को इस पारी के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Sat, 30 Mar 2024 02:47 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2024 02:47 PM (IST)
IPL 2024: Virat Kohli बोले- हम KKR से कई बेहतर हैं

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आरसीबी टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने केकेआर (KKR) के खिलाफ खेले गए मैच में 83 रन की नाबाद पारी खेली। उनकी पारी भले ही आरसीबी (RCB) को जीत नहीं सकी, लेकिन उन्हें मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी की हार के बाद कोहली को उनके साथी खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने उनके शानदार प्रदर्शन के लिए एक गिफ्ट दिया।

प्लेयर ऑफ द अवॉर्ड जीतने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि सच मैं आज एक कड़ा मुकाबला था। हम सभी जानते हैं कि हम उनसे काफी ज्यादा बेहतर थे और हम इसे स्वीकार करने के बाद अपनी टीम के साथ उसी जोश के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

Virat Kohli बोले- हम KKR से कई बेहतर हैं

दरअसल, आईपीएल 2024 के 10वें मैच में केकेआर ने आरसीबी को 7 विकेट से मात दी। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 182 रन का स्कोर खड़ा किया। आरसीबी की टीम से विराट कोहली ने 59 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 83 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 140 का रहा। उनके अलावा कैमरन ग्रीन के बल्ले से 33 रन बनाए।

इसके जवाब में केकेआर ने 16.5 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। वेंकटेश अय्यर ने अर्धशतक जड़ा। उनके अलावा श्रेयस के बल्ले से 39 रन की नाबाद पारी निकली। मैच में भले ही आरसीबी को हार मिली हो, लेकिन विराट कोहली को मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

यह भी पढ़ें: RCB vs KKR: Shreyas Iyer ने खेला ऐसा शॉट कि गेंदबाज सिराज भी हो गए फैन, बीच मैदान ताली बजाकर दी शाबाशी; सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

विराट कोहली (Virat Kohli) ने ये अवॉर्ड जीतने के बाद कहा कि सीरियस होकर कहूं तो, हमारे लिए एक कठिन रात थी, यह हम सभी जानते हैं। हम उससे कई बेहतर हैं, इसलिए जब तक हम इसे स्वीकार करते हैं और उसी साहस और अपने कौशल में उसी विश्वास के साथ आगे बढ़ते हैं। बस इतना ही हम साथ आ सकते हैं, तो आइए हम उस रास्ते पर बने रहें।

विराट कोहली बने IPL के सिक्सर किंग

विराट कोहली ने इस मैच में अपने आईपीएल करियर का 52वां अर्धशतक जड़ा। किंग कोहली ने अपनी पारी में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया। किंग कोहली आईपीएल में किसी एक टीम द्वारा सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। आरसीबी टीम के लिए खेलते हुए विराट कोहली ने आईपीएल में 241 छक्के लगा दिए हैं। इस मामले में क्रिस गेल को उन्होंने पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हुए 239 छक्के लगाए।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.