Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL में सुनील नरेन ने रचा इतिहास, तीन बार यह कमाल करने वाले बने पहले खिलाड़ी

आईपीएल में सुनील नरेन ने मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का अवार्ड तीसरी बार जीता। वह ऐसे पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने तीसरी बार यह अवार्ड जीता। नरेन ने इससे पहले अपने आईपीएल डेब्यू साल 2012 में यह खिताब जीता था। सुनील नरेन ने उस वक्त 24 विकेट लिए थे। दूसरी बार साल 2018 में जब केकेआर के लिए 17 विकेट हासिल किए और 357 रन भी बनाए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 27 May 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
सुनील नरेन ने जीता मोस्ट वैल्यूवेल प्लेयर का अवार्ड। फोटो-BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से मात देकर तीसरी बार ट्रॉफी जीती। मैच के बाद मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का अवार्ड केकेआर के ऑलराउंडर सुनील नरेन को दिया गया। इस अवार्ड को जीतने के साथ ही सुनील नरेन ने आईपीएल में एक खास उपलब्धि हासिल की।

दरअसल, आईपीएल में सुनील नरेन ने यह अवार्ड तीसरी बार जीता है। वह ऐसे पहले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने तीसरी बार मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का अवार्ड जीता। नरेन ने इससे पहले अपने आईपीएल डेब्यू साल 2012 में यह खिताब जीता था। नरेन ने उस वक्त 24 विकेट लिए थे। दूसरी बार साल 2018 में जब केकेआर के लिए खेलते हुए 17 विकेट हासिल किए और 357 रन भी बनाए थे। उस वक्त नरेन को दूसरी बार यह खिताब दिया गया।

तीसरी बार जीता खिताब

आईपीएल 2024 के फाइनल में सुनील नरेन ने चार ओवर में 16 रन देकर 1 विकेट लिया। इस सीजन उनके बल्ले से 14 मैच में 488 रन भी निकले। साथ ही 15 मैच में कुल 17 विकेट चटकाए। इस दमदार प्रदर्शन के लिए सुनील नरेन को तीसरी बार मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का अवार्ड दिया गया।

यह भी पढे़ं- T20 World Cup 2024 के लिए Indian Team के 10 खिलाड़ी पहुंचे न्यूयॉर्क, रोहित शर्मा ने शेयर की तस्वीर

गौतम गंभीर हैं केकेआर के मेंटर

बता दें कि केकेआर ने आईपीएल में तीसरी बार खिताब जीता। इससे पहले गौतम गंभीर की कप्तानी में साल 2012 और 2014 में खिताब जीता था। इस बार गौतम गंभीर की मेंटरशिप में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में केकेआर को ट्रॉफी दिलाई।

यह भी पढ़ें- Kavya Maran Crying Video: 'बेचारी को रुला दिया...' फाइनल हारते ही रोने लगीं काव्या मारन, वायरल हुआ वीडियो तो फैंस ने दिया दिलासा