Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GT vs MI: Hardik Pandya की कप्तानी में नहीं दिखा दम, गुजरात के खिलाफ लिए कई खराब फैसले; इरफान पठान ने उठाए कैप्टेंसी पर सवाल

आईपीएल 2024 के पांचवें मैच में मुंबई इंडियंस को गुजरात टाइटंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा। मुंबई एक समय काफी मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही थी लेकिन गुजरात के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच का रुख पलट दिया। इस बीच इरफान पठान ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर कई तरह के सवाल खड़े किए हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 25 Mar 2024 08:37 PM (IST)
Hero Image
IPL 2024: इरफान पठान ने उठाए हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर सवाल।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2024 के पहले मैच में हार का मुंह देखना पड़ा। एक समय पर मुंबई काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी, लेकिन अंतिम ओवरों में टीम के हाथ से जीत फिसल गई। भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने गुजरात के खिलाफ मिली हार के लिए हार्दिक की खराब कप्तानी को जिम्मेदार ठहराया है।

हार्दिक की कप्तानी पर क्या बोले इरफान?

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, "हार्दिक पांड्या ने मैच में कई गलतियां कीं। पावरप्ले में उन्होंने खुद 2 ओवर गेंदबाजी की, जो एक बड़ी गलती थी। वह जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी के लिए काफी लेट लेकर आए। दूसरी बात, जब मुंबई चेज कर रही थी, तो उन्होंने टिम डेविड को बल्लेबाजी क्रम में प्रमोट कर दिया। उन्होंने टिम डेविड को तब बैटिंग करने भेज दिया, जब राशिद का एक ओवर बचा हुआ था।"

राशिद से डर रहे थे हार्दिक?

इरफान पठान के अनुसार, हार्दिक पांड्या खुद राशिद खान का सामना नहीं करना चाहते थे। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि काफी समय से क्रिकेट ना खेलने की वजह से हार्दिक राशिद खान का सामना नहीं करना चाहते थे। शायद यह केस रहा होगा। मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि आपके ड्रेसिंग रूम में एक अनुभवी भारतीय बल्लेबाज बैठा हुआ है और आप उससे ऊपर एक विदेशी खिलाड़ी को दबाव में राशिद खान का सामना करने के लिए भेज दें।"

यह भी पढ़ें- IPL 2024 Full Schedule: खत्म हुई इंतजार की घड़ियां, आईपीएल 2024 का फुल शेड्यूल हुआ जारी; चेन्नई में इस तारीख को खेला जाएगा फाइनल मैच

जीता हुआ मैच हारी मुंबई

मुंबई इंडियंस गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक समय बेहद अच्छी स्थिति में नजर आ रही थी। टीम को 5 ओवर में 43 रन की दरकार थी। टीम मैनजमेंट ने हार्दिक पांड्या से ऊपर टिम डेविड को भेजने का फैसला किया। डेविड राशिद खान के आगे पूरी तरह से बेबस नजर आए और राशिद ने 16वें ओवर में सिर्फ 4 रन खर्च किए। इसके बाद मोहित शर्मा ने भी इस दबाव को कायम रखा और टिम डेविड को चलता कर दिया। आखिरी ओवर में हार्दिक ने दो दमदार शॉट लगाए, पर उमेश यादव ने मुंबई के कप्तान को आउट करते हुए गुजरात की जीत पर मुहर लगा दी।