Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DC vs KKR: Ishant Sharma के हाथ से निकली IPL 2024 की 'ड्रीम' बॉल, औंधे मुंह जमीन पर गिरे Russell; बल्लेबाज भी हो गया तारीफ करने पर मजबूर

आईपीएल 2024 के 16वें मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने स्कोर बोर्ड पर 7 विकेट खोकर 272 रन लगाए। टीम की ओर से सुनील नरेन ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 85 रन कूटे जबकि अंगकृष रघुवंशी ने तेज तर्रार अर्धशतक जड़ा आंद्रे रसेल ने 19 गेंदों पर 41 रन कूटे। रसेल को ईशांत ने पवेलियन की राह दिखाई।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Wed, 03 Apr 2024 10:46 PM (IST)
Hero Image
DC vs KKR: ईशांत शर्मा ने किया रसेल को क्लीन बोल्ड।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली DC vs KKR Ishant Sharma: विशाखापट्टनम में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों ने हाहाकार मचाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई और ईशांत शर्मा भी अछूते नहीं रहे।

ईशांत के एक ओवर में सुनील नरेन ने 26 रन कूटे। हालांकि, दिल खोलकर रन लुटाने के बावजूद ईशांत अपनी बेमिसाल यॉर्कर से महफिल लूट ले गए। दिल्ली के बॉलर की गेंद की तारीफ आउट होने वाले बल्लेबाज आंद्रे रसेल तक नहीं की।

ईशांत की परफेक्ट यॉर्कर

दरअसल, आंद्रे रसेल बल्ले से जमकर तबाही मचा रहे थे। रसेल रुकने का नाम नहीं ले रहे थे और उनके बल्ले से जमकर चौके-छक्के बरस रहे थे। पारी का आखिरी ओवर डालने के लिए कप्तान ऋषभ पंत ने गेंद ईशांत शर्मा के हाथों में थमाई। ईशांत ने ओवर की पहली ही गेंद पर दिखाया कि क्यों वह इस लीग के सबसे अनुभवी गेंदबाजों में से एक हैं।

यह भी पढ़ेंDC vs KKR: 6,6,4,6,4... Sunil Narine ने बिगाड़ी Ishant Sharma की लय, एक ओवर में जड़े 26 रन; ठोका तूफानी अर्धशतक

ईशांत के हाथ से निकली परफेक्ट यॉर्कर के आगे रसेल चारों खाने चित हो गए। गेंद पर बल्ला लगाने के प्रयास में रसेल औंधे मुंह जमीन पर गिर गए, पर फिर भी अपना मिडिल स्टंप नहीं बचा सके। आउट होने के बाद रसेल ने ताली बजाते हुए ईशांत की इस गेंद की तारीफ की।

Ishant Sharma with a beaut of a delivery to dismiss the dangerous Russell!

Head to @JioCinema and @StarSportsIndia to watch the match LIVE#TATAIPL | #DCvKKR | @ImIshant pic.twitter.com/6TjrXjgA6R— IndianPremierLeague (@IPL) April 3, 2024

महंगे साबित हुए ईशांत शर्मा

हालांकि, केकेआर के बल्लेबाजों ने ईशांत शर्मा की जमकर धुनाई की। 3 ओवर के स्पेल में ईशांत ने 2 विकेट तो जरूर चटकाए, पर 43 रन भी लुटाए। हर ओवर में ईशांत ने 14 के आसपास रन लुटाए। सुनील नरेन ने ईशांत के दूसरे ओवर में 26 रन ठोके। नरेन के आगे ईशांत पूरी तरह से बेबस नजर आए और पावरप्ले में दिल्ली के अनुभवी गेंदबाज को जमकर मार पड़ी। ईशांत अपने कोटे के चार ओवर भी नहीं फेंक सके।

केकेआर ने खड़ा किया विशाल टोटल

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों ने दिल्ली कैपिटल्स के बॉलिंग अटैक से जमकर खिलवाड़ किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 272 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए, जो आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर भी है। सुनील नरेन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग करते हुए 85 रन कूटे, जबकि रसेल ने 19 गेंदों पर 41 रन जड़े।