Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MI vs KKR: बूम-बूम बुमराह का चला जादू, वानखेड़े में पूरा किया अनोखा अर्धशतक; मलिंगा-चहल के स्पेशल क्लब में हुए एंट्री

आईपीएल 2024 के 51वें मैच में केकेआर के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने जमकर कहर बरपाया। बुमराह ने सिर्फ 18 रन खर्च करते हुए कोलकाता के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। बुमराह ने वेंकटेश अय्यर रमनदीप सिंह और मिचेल स्टार्क को पवेलियन की राह दिखाई। स्टार्क और वेंकटेश को क्लीन बोल्ड करते हुए मुंबई के फास्ट बॉलर ने चलता किया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 03 May 2024 10:40 PM (IST)
Hero Image
Jasprit Bumrah: बुमराह के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वानखेड़े के मैदान पर केकेआर के खिलाफ बूम-बूम बुमराह का जादू सिर चढ़कर बोला। बुमराह ने कोलकाता के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस करते हुए तीन विकेट झटके। विकेट निकालने के साथ-साथ ही बुमराह बेहद किफायती भी रहे और उन्होंने सिर्फ 18 रन खर्च किए। मुंबई के होम ग्राउंड पर तेज गेंदबाज ने अनोखा अर्धशतक भी पूरा कर लिया है।

बुमराह का अनोखा अर्धशतक

केकेआर के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने 3.5 ओवर के स्पेल में सिर्फ 18 रन खर्च करते हुए तीन विकेट चटकाए। बुमराह ने वेंकटेश अय्यर, रमनदीप सिंह और मिचेल स्टार्क को पवेलियन की राह दिखाई। स्टार्क और वेंकटेश को क्लीन बोल्ड करते हुए मुंबई के फास्ट बॉलर ने चलता किया।

यह भी पढ़ेंMI vs KKR: 35 साल की उम्र में मुंबई के गेंदबाज का बड़ा कारनामा, ब्रावो को एक झटके में छोड़ा पीछे, अब चहल के रिकॉर्ड पर निगाहें

बुमराह ने वानखेड़े के मैदान पर 50 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। बुमराह एक मैदान पर 50 से इससे ज्यादा विकेट चटकाने वाले महज 5वें गेंदबाज हैं। बुमराह से पहले यह कारनामा सुनील नरेन, लसिथ मलिंगा, अमित मिश्रा और युजवेंद्र चहल कर चुके हैं। ईडन गार्डन्स के मैदान पर नरेन 69 विकेट के साथ इस लिस्ट में टॉप पर हैं।

वेंकटेश-मनीष ने खेली धांसू पारी

महज 57 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा चुकी केकेआर की पारी को मनीष पांडे और वेंकटेश अय्यर ने बखूबी संभाला। वेंकटेश ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा। वेंकटेश ने 52 गेंदों पर 70 रन की दमदार पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान कोलकाता के बल्लेबाज ने 6 चौके और तीन छक्के जमाए। वहीं, मनीष ने 31 गेंदों पर 42 रन जड़े। वेंकटेश ने मनीष के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 83 रन जोड़े, जिसके बूते केकेआर टीम 169 रन तक पहुंचने में सफल रही।