Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MI vs DC: Jasprit Bumrah के हाथ से निकली किलर यॉर्कर, चाहकर भी कुछ नहीं कर सके Prithvi Shaw, गोली की तरह स्टंप ले उड़ी गेंद- VIDEO

वानखेड़े के मैदान पर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इतिहास रचा। बुमराह बतौर भारतीय गेंदबाज एक बड़ा कीर्तिमान हासिल किया। दिल्ली के खिलाफ मुंबई के तेज गेंदबाज बुमराह ने दो विकेट चटकाए और कुल 22 रन खर्च किए। जसप्रीत बुमराह इन विकेट को लेकर आईपीएल के इतिहास में किसी एक टीम के लिए 150 विकेट चटकाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 07 Apr 2024 08:07 PM (IST)
Hero Image
Jasprit Bumrah ने वानखेड़े में रचा इतिहास, इस मामले में बने पहले भारतीय बॉलर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2024 के 20वें मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने गजब की गेंदबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को अपनी खतरनाक 'यॉर्कर' पर बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई। पृथ्वी इस दौरान 66 रन बनाकर आउट हुए। बुमराह ने आते ही पृथ्वी को अपना शिकार बनाया। काफी समय से बुमराह से इस तरह का खतरनाक यॉर्कर देखने को नहीं मिला था, लेकिन इस बार पृथ्वी उनके जाल में फंसे।

आईपीएल 2024 के 20वें मैच में बुमराह ने 12वें ओवर की पांचवीं गेंद बिल्कुल उनके पैरों में फेंकी। यॉर्कर इतनी तेज और सटीक थी कि पृथ्वी इस दौरान खुद हैरान रह गए और देखते ही देखते वह बोल्ड हो गए। बुमराह की इस गेंद की जमकर तारीफ की जा रही है। इसका वीडियो भी खूब तेजी से वायरल हो रहा है।

Jasprit Bumrah की खतरनाक यॉर्कर देख हैरान रह गए पृथ्वी शॉ

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का वानखेड़े में मुंबई के खिलाफ बल्ला चला। पृथ्वी ने इस मैच में 40 गेंद का सामना करते हुए 66 रन की पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। उनके बल्ले से 31 गेंद पर अर्धशतक निकला। आईपीएल के 17वें सीजन में पृथ्वी की ये पहली फिफ्टी रही।

यह भी पढ़ें: MI ने तोड़ा हार का तिलिस्म, Hardik Pandya के काम आया महादेव का आशीर्वाद और नीता अंबानी का खास टोटका

बुमराह ने इस मैच में अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 22 रन खर्च किए और दो विकेट चटकाए। बुमराह ने अभिषेक पोरेल को पारी के 15वें ओवर में आउट किया।

यह भी पढ़ें- MI vs DC: कमबैक पर नहीं चला 'SKY' का बल्ला, दिल्ली के सामने बुरी तरह हुए फ्लॉप; सोशल मीडिया पर फैंस ने खूब किया ट्रोल

Jasprit Bumrah ने वानखेड़े में रचा इतिहास

वानखेड़े के मैदान पर जसप्रीत बुमराह ने इतिहास रचा। बुमराह बतौर भारतीय गेंदबाज एक बड़ा कीर्तिमान हासिल किया। दिल्ली के खिलाफ मुंबई के तेज गेंदबाज बुमराह ने दो विकेट चटकाए। जसप्रीत आईपीएल के इतिहास में किसी एक टीम के लिए 150 विकेट चटकाने वाले पहले भारतीय प्लेयर बन गए हैं। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए आईपीएल में 147 विकेट लिए हैं।