Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2023: बड़े काम की Dhoni को Pietersen की यह सलाह, माही के आईपीएल में संन्यास पर भी बोले इंग्लिश क्रिकेटर

Kevin Pietersen on Dhoni IPl retirement केविन पीटरसन का मानना है कि धोनी को सीएसके के लिए IPL का एक और सीजन खेलना चाहिए। अगर धोनी IPL 2023 के अंत में संन्यास लेते है तो उन्हें बहुत आश्चर्य होगा।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 18 May 2023 09:13 AM (IST)
Hero Image
Pietersen release a statement on Dhoni IPl retirement IPL 2023 के अंत में धोनी के संन्यास लेने पर बोले पीटरसन

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का मानना है कि महान क्रिकेटर एमएस धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एक और सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके)के लिए शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

आईपीएल से धोनी ले सकते हैं संन्यास- पीटरसन ने कहा कि अगर धोनी आईपीएल 2023 के अंत में अपने करियर से सन्यास लेते हैं तो उन्हें बहुत आश्चर्य होगा। खेल के इतिहास में सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक सीएसके कप्तान धोनी की आईपीएल 2023 के अंत में अपने शानदार करियर से संयास लेने की चर्चाएं तेज हैं।

चेपॉक का लैप ऑफ ऑनर-

सीएसके ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से चेन्नई के चेपॉक में आईपीएल 2023 के अंतिम घरेलू मैच के बाद विशेष लैप ऑफ ऑनर किया। चेपॉक में भावनात्मक पल का अनुभव करते हुए महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर शर्ट पर ऑटोग्राफ लेने के लिए धोनी के पास दौड़े। इस खास मौके पर पीटरसन भी मैदान में मौजूद थे।

पीटरसन को होगा आश्चर्य-

पीटरसन ने बेटवे के लिए अपने कॉलम में लिखा कि मैं रविवार को धोनी के लैप ऑफ ऑनर के समय चेपॉक में मौजूद था और यह देखना काफी खास था कि स्टेडियम कैसे पूरी तरह से भरा हुआ है। मुझे बेहद आश्चर्य होगा अगर यह धोनी का आखिरी सीजन होगा।

टीम को बेहतर बनाते हैं धोनी-

पीटरसन ने आगे कहा कि मुझे लगता है इम्पैक्ट प्लेयर रूल वास्तव में काफी मदद करता है, जहां वह 20 ओवर के लिए विकेटकीपिंग करते हैं और जहां भी चाहे बल्लेबाजी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह एक कप्तान के रूप में अपने फैसलों से टीम को बेहतर बनाते हैं और उसकी कीपिंग जबरदस्त रही है।

पीटरसन ने धोनी को दी यह सलाह-

पीटरसन ने अपने कॉलम में आगे कहा कि ऐसा नहीं है कि वह ऊपर के ऑर्डर में बैटिंग करने आते हैं। वह कुछ गेंदों को खेलने के लिए सात, आठ या नौ नंबर पर आते हैं। धोनी के पास आठ या नौ महीने तक आराम करने का वक्त होगा, वह अपने घुटने को ठीक करें और खुद को फिट करके अगले सीजन दूसरे सीजन के लिए तैयार करें।

एक सीजन और खेलेंगे धोनी-

पीटरसन ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि इस सीजन में हम धोनी को आखिरी बार नहीं देख रहे हैं। मैं जानता हूं कि देश में हर कोई चाहता है कि वह एक और सीजन खेले।