Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rinku Singh Net Worth IPL 2023: KKR के बल्लेबाज रिंकू सिंह की कितनी है सालाना कमाई, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

Rinku Singh Net Worth IPL 2023 कोलकाता के बल्लेबाज रिंकू ने लगातार पांच गेंदों पर पांच छक्के लगाते हुए अपने नाम की सनसनी फैला दी है। आईपीएल के आखिरी ओवर में रिंकू सबसे ज्यादा रन कूटने वाले बल्लेबाज भी बने हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 11 Apr 2023 04:08 PM (IST)
Hero Image
Rinku Singh Net Worth IPL 2023 - Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। रिंकू सिंह, यह वो नाम है जो क्रिकेट फैन्स की जुबान पर इस समय चढ़ा हुआ है। रिंकू ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से आईपीएल की रिकॉर्ड बुक को उथल-पुथल कर डाला है। केकेआर के बल्लेबाज ने एक या दो नहीं, बल्कि लगातार पांच छक्के लगाकर अपने नाम की सनसनी फैला दी है।

रिंकू आईपीएल इतिहास के आखिरी ओवर में सबसे ज्यादा रन कूटने वाले बल्लेबाज भी बने हैं। इसके साथ ही वह इस लीग में लगातार पांच छक्के जमाने वाले महज पांचवें ही बल्लेबाज हैं। 22 गज की पिच अपने नाम का डंका बजा चुके रिंकू की कहानी बेहद मुश्किलों से भरी रही है। केकेआर के इस युवा बल्लेबाज ने घर में काम करने से लेकर सिलेंडर उठाने तक का काम किया है।

पांच छक्के खाने वाले Yash Dayal का कुछ यूं बढ़ाया KKR ने हौसला, Rinku Singh भी बने मुश्किल समय में सहारा

कितनी है रिंकू की सालाना कमाई?

पांच छक्के लगाने के साथ ही क्रिकेट फैन्स के दिलों पर छा जाने वाले रिंकू सिंह की सालाना कमाई 58.8 लाख से लेकर 68.4 लाख के बीच है। रिंकू की कुल नेटवर्थ लगभग 6.12 करोड़ है। रिंकू आईपीएल में अपना दमखम दिखाने के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की तरफ से घरेलू क्रिकेट में भी हिस्सा लेते हैं। घरेलू क्रिकेट में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों को बीसीसीआई अच्छी खासी सैलरी देती है।

KKR से कितनी मिलती है रिंकू को सैलरी

आईपीएल में एक मैच खेलने के लिए रिंकू सिंह को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 4.23 लाख देती है। इसके साथ ही वह पूरे सीजन 14 मैच खेलने के बाद लगभग 55 से 56 लाख की सैलरी उठाते हैं। केकेआर से मिलने वाली सैलरी के अलावा रिंकू मैन ऑफ द मैच या शानदार कैच पकड़े जाने पर भी इनामी राशि अपने नाम करते रहते हैं।