Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2023: KKR में आया इंग्‍लैंड का धाकड़ बल्‍लेबाज, Shreyas Iyer की लेगा जगह, तूफानी बैटिंग से पलटता है मैच

Jason Roy Shreyas Iyer Replacement KKR कोलकाता नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। टीम ने अय्यर की जगह पर इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को शामिल किया है। रॉय इस समय टी-20 क्रिकेट में बेहद शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 05 Apr 2023 03:42 PM (IST)
Hero Image
Jason Roy Shreyas Iyer Replacement KKR - Photo Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने कप्तान श्रेयस अय्यर का रिप्लेसमेंट खोज निकाला है। अय्यर की जगह पर टीम में इंग्लैंड के ऐसे विस्फोटक ओपनर की एंट्री हुई है, जो इस फॉर्मेट में बल्ले से तबाही मचाने के लिए मशहूर है।

जेसन रॉय की हुई केकेआर के खेमे में एंट्री

दरअसल, केकेआर ने श्रेयस अय्यर के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद इंग्लिश ओपनर जेसन रॉय को टीम से जोड़ लिया है। रॉय को टी-20 फॉर्मेट बेहद रास आता है और वह इस समय जबरदस्त फॉर्म में भी चल रहे हैं। रॉय के आने से कोलकाता नाइट राइडर्स का बैटिंग ऑर्डर अब काफी मजबूत दिखाई दे रहा है।

MS Dhoni ने Viewership में ही अपना रिकॉर्ड तोड़ डाला, Thala की केवल 3 गेंदों की पारी ने नई ऊंचाइयां छुई

PSL में खेली थी रॉय ने तूफानी शतकीय पारी

जेसन रॉय ने पाकिस्तान सुपर लीग में बल्ले से जमकर तबाही मचाई थी और क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेलते हुए महज 63 गेंदों में 145 रनों की तूफानी पारी खेली थी। इंग्लिश ओपनर ने महज 44 गेंदों में शतक जमाया था और अपनी इस तूफानी पारी के दौरान 76 प्रतिशत सिर्फ चौके और छक्कों से बनाए थे। रॉय अकेले दम पर किसी भी मैच को अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से पलटने का माद्दा रखते हैं।

चोट के चलते श्रेयस अय्यर बाहर

केकेआर के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर चोट के चलते आईपीएल 2023 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। अय्यर पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं और उनको सर्जरी से गुजरना होगा। श्रेयस अय्यर आईपीएल 2023 मिस करने के साथ-साथ जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले को भी मिस करेंगे।

हार से किया है केकेआर ने आगाज

कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत आईपीएल 2023 में अच्छी नहीं रही है। टीम को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। केकेआर के बल्लेबाजों का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा था। वहीं, टीम के अनुभवी गेंदबाज भी अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे।