Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: KKR प्लेऑफ में पहुंची लेकिन इस खिलाड़ी का हो गया नुकसान, एक गलती के कारण BCCI ने ठोका भारी-भरकम जुर्माना

रमनदीप सिंह ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता को मजबूत स्कोर तक पुहंचाने में बड़ा रोल निभाया था। रमनदीप ने आठ गेंदों पर एक छक्के और एक चौके की मदद से 17 रनों की पारी खेल कोलकाता का स्कोर 157 तक पहुंचाया था। लेकिन इस मैच में वह एक गलती कर बैठे थे जिसके कारण उन पर जुर्माना लगाया गया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 12 May 2024 02:32 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता ने आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में बनाई जगह। (PC- KKR X account)

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल-2024 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। इस टीम ने शनिवार को अपने घर में मुंबई इंडियंस को मात देकर प्लेऑफ में जगह बनाई। लेकिन इसी मैच में कोलकाता के एक खिलाड़ी ने ऐसी गलती कर दी जिसके कारण उन पर बीसीसीआई ने भारी-भरकम जुर्माना ठोक दिया है। ये खिलाड़ी हैं कोलकाता के बल्लेबाज रमनदीप सिंह।

रमनदीप ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता को मजबूत स्कोर तक पुहंचाने में बड़ा रोल निभाया था। रमनदीप ने आठ गेंदों पर एक छक्के और एक चौके की मदद से 17 रनों की पारी खेल कोलकाता का स्कोर 157 तक पहुंचाया था। बारिश के कारण ये मैच 16 ओवर प्रति पारी किया गया था।

ये थी गलती

रमनदीप पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। उन्हें आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। रमनदीप ने अनुच्छेद 2.20 का उल्लंघन किया जिसमें वो सभी तरह का व्यवहार शामिल है जो खेल भावना के खिलाफ होता है। इसी कारण रमनदीप को अपनी मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माने के तौर पर देना होगा जो निश्चित तौर पर लाखों में होगा। अच्छी बात ये है कि रमनदीप पर किसी तरह का बैन नहीं लगाया गया है।

ऐसा रहा था मैच

बारिश के कारण 16 ओवर प्रति पारी किए गए इस मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी की थी, लेकिन उसे अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी। टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं बना सका था। वेंकटेश अय्यर ने 42, नीतीश राणा ने 33, आंद्रे रसेल ने 24 और रिंकू सिंह ने 20 रनों का योगदान दिया था। मुंबई की टीम पूरे 16 ओवरों के बाद आठ विकेट खोकर 139 रन ही बना सकी थी। टीम के लिए ईशान किशन ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए थे। तिलक वर्मा ने 32 रनों की पारी खेली थी। इस मैच को जीत कोलकाता ने 18 अंक हासिल करते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई।