Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KKR vs PBKS Pitch Report: ईडन गार्डन्स में होती है बल्लेबाजों की फुल मौज, जमकर बरसते हैं चौके-छक्के

KKR vs PBKS Pitch Report IPL 2023 आईपीएल 2023 के 53वें मैच में कोलकाता की भिड़ंत पंजाब के साथ होगी। पंजाब को आखिरी मैच में मुंबई के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। वहीं प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए केकेआर को जीत दर्ज करनी होगी।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 08 May 2023 05:43 PM (IST)
Hero Image
KKR vs PBKS Pitch Report IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 के 53वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना पंजाब किंग्स के साथ होगा। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए केकेआर को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। इस सीजन में हुई पहली भिड़ंत में पंजाब के किंग्स केकेआर पर भारी पड़े थे और 7 रन से बाजी मारी थी।

केकेआर के लिए जीत जरूरी

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आखिरी मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को हार का स्वाद चखाया था। आईपीएल 2023 में केकेआर ने अब तक खेले 10 मैचों में से सिर्फ चार में ही जीत दर्ज की है, जबकि 6 मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। बल्लेबाजी में लास्ट मैच में रिंकू सिंह और कप्तान नीतीश राणा के बल्ले से रन निकले थे। वहीं, वेंकटेश अय्यर और जेसन रॉय भी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं।

KKR vs PBKS Playing 11: करो या मरो मुकाबले में केकेआर के सामने होगी पंजाब की चुनौती, देखें संभावित प्लेइंग 11

बॉलर्स से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे धवन

पंजाब किंग्स के गेंदबाजों का प्रदर्शन पिछले कुछ मैचों में बेहद निराशाजनक रहा है। अर्शदीप सिंह रनों पर लगाम लगाने में नाकाम रहे हैं और मुंबई के खिलाफ लास्ट गेम में उन्होंने 66 रन लुटाए थे। वहीं, टीम के बाकी बॉलर्स भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं। हालांकि, बल्लेबाजी में धवन और प्रभसिमरन सिंह ने अच्छी शुरुआत दी है, तो लियाम लिविंगस्टन भी विस्फोटक फॉर्म में लौट चुके हैं।

ईडन गार्डन्स में बरसते हैं जमकर चौके-छक्के

ईडन गार्डन्स के मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। कोलकाता के इस ग्राउंड पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है और गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है। इसके साथ ही मैदान की आउटफील्ड भी काफी तेज है। यही वजह है कि ईडन गार्डन्स पर रनों का अंबार लगता है। इस सीजन भी ईडन गार्डन्स में काफी हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिले हैं।

चेज करने वाली टीम की फुल मौज

ईडन गार्डन्स के मैदान पर चेज करने वाली टीम की फुल मौज रहती है। इस ग्राउंड पर आईपीएल में अब तक कुल 80 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 47 में जीत रनों का पीछा करने वाली टीम को मिली है। वहीं, 33 में मैदान पहले बैटिंग करने वाली टीम ने मारा है।