Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KKR vs RCB Dream 11 Prediction: Virat Kohli नहीं बतौर कप्तान यह खिलाड़ी देगा भर-भरकर प्वाइंट्स! इन ग्यारह प्लेयर्स पर दांव खेलना होगा सही

आईपीएल 2024 के 36वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ होगी। आरसीबी इस सीजन जीत के लिए तरस रही है और टीम लगातार पांच मैचों में हार का मुंह देख चुकी है। आखिरी मुकाबले में टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। दूसरी ओर रोमांचक मैच में केकेआर को राजस्थान ने पटखनी दी थी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 21 Apr 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
KKR vs RCB Dream 11 Prediction: केकेआर की भिड़ंत आरसीबी के साथ होगी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 36वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का आमना-सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ होगा। केकेआर ने इस सीजन खेले 6 मैचों में से 4 में जीत का स्वाद चखा है, तो 2 में टीम को हार झेलनी पड़ी है। आखिरी मैच में कोलकाता के गेंदबाज 224 रन के लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रहे थे।

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में हुई पहली भिड़ंत में केकेआर ने आरसीबी को पटखनी दी थी। ऐसे में फाफ डू प्लेसी की आर्मी हार का हिसाब चुकता करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। आइए आपको बताते हैं ड्रीम-11 में कौन से ग्यारह खिलाड़ी करा सकते हैं इस मैच में मौज।

विकेटकीपर के लिए कौन होगा बेस्ट?

विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक और फिल सॉल्ट सबसे अच्छे विकल्प होंगे। कार्तिक का बल्ला इस सीजन जमकर बोल रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कार्तिक ने 35 गेंदों पर 83 रन की विस्फोटक पारी खेली थी।

यह भी पढ़ेंDC vs SRH: टी-20 मैच में ऐसी तबाही नहीं देखी! हेड-अभिषेक की तूफानी बैटिंग से तहस-नहस हुई IPL की रिकॉर्ड बुक; दिल्ली में रचा गया इतिहास

इन बल्लेबाजों पर खेलना होगा दांव

बल्लेबाजी में विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, फाफ डू प्लेसी, अंगकृष रघुवंशी सबसे अच्छे विकल्प होंगे। कोहली का बल्ला आईपीएल 2024 में खूब चल रहा है। विराट के सिर ऑरेंज कैप सज रही है। वहीं, अंगकृष ने भी अपनी बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया है।

दो ऑलराउंडर कराएंगे मौज

सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को आप अपनी ड्रीम-11 टीम में मिस बिल्कुल भी नहीं कर सकते हैं। नरेन का बल्ला इस सीजन जमकर बोल रहा है। पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नरेन ने शतकीय पारी खेली थी। वहीं, गेंदबाजी में भी उन्होंने 2 विकेट चटकाए थे। रसेल का अगर दिन हुआ, तो वह अकेले दम पर आपकी मौज करा सकते हैं।

गेंदबाजों की यह तिकड़ी रहेगी असरदार

गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क, लॉकी फर्ग्यूसन और यश दयाल की तिकड़ी ईडन गार्डन्स के मैदान पर कारगर साबित हो सकती है। केकेआर के होम ग्राउंड पर तेज गेंदबाजों को पिच से मदद मिलती है, जिसका फायदा यह गेंदबाज उठा सकते हैं।

KKR vs RCB Dream 11 Team

विकेटकीपर - फिल सॉल्ट, दिनेश कार्तिक

बल्लेबाज - विराट कोहली (उपकप्तान), श्रेयस अय्यर, फाफ डू प्लेसी, अंगकृष रघुवंशी

ऑलराउंडर - सुनील नरेन (कप्तान), आंद्रे रसेल

गेंदबाज- मिचेल स्टार्क, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल