Move to Jagran APP

KKR vs RR: युजवेंद्र चहल और यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास, राजस्थान ने केकेआर को 9 विकेट से रौंदा

KKR vs RR Update कोलकाता नाईट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2023 का 56वां मैच खेला गया। हार की हैट्रिक लगा चुकी संजू सैमसन की पिंक आर्मी जबरदस्त वापसी की। रजवाड़ों ने कोलकाता को 9 विकेट से मात दी।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 11 May 2023 11:39 PM (IST)Updated: Thu, 11 May 2023 11:39 PM (IST)
यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल इतिहास में जड़ी सबसे तेज फिफ्टी। फोटो-AP

नई दिल्ली स्पोर्ट्स डेस्क। कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में राजस्थान के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (4/25) कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाजों और यशस्वी जायसवाल (नाबाद 98) गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट पड़े। इसका परिणाम यह रहा की राजस्थान ने केकेआर को 9 विकेट से हरा दिया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन बनाए, जिसे राजस्थान में 13.1 ओवर में सिर्फ 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

टॉस जीतकर राजस्थान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। केकेआर की शुरुआत खराब रही। टीम को 14 के स्कोर पर केकेआर को पहला झटका लगा। जेसन रॉय 10 रन बनाकर आउट हुए। दूसरी विकेट 29 के स्कोर पर गिरा। रहमानुल्लाह गुरबाज 18 रन बनाकर बोल्ट का शिकार बने। वेंकटेश ने एक छोर संभाल कर रखा और 39 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। 57 रन बनाकर वह भी आउट हो गए। नितीश राणा ने 22 रन की पारी खेली। रिंकू सिंह ने 16 रन का योगदान दिया। युजवेंद्र चहर की घातक गेंदबाजी के आगे कोलकाता ने गिरते-पड़ते 149 रन का स्कोर बनाया।

चहल के बाद यशस्वी जायसवाल का तूफान

इसके जवाब में राजस्थान ने दमदार शुरुआत की। नितीश राणा के पहले ओवर में यशस्वी जायसवाल ने 26 रन लिए। इस ओवर में तीन चौके और दो छक्के लगाए। हालांकि, बटलर अनलकी रहे और शून्य पर रन आउट हो गए। बटलर के आउट होने का जायसवाल और संजू सैमसन पर कोई दवाब नहीं दिखा। जायसवाल तूफानी खेलते हुए 13 गेंद पर आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक पूरा किया। संजू ने जायसवाल का भरपूर साथ दिया। दोनों ने मिलकर राजस्थान को 9 विकेट से जीत दिला दी। जायसवाल ने 47 गेंद पर 13 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 98 रन बनाए। वहीं, सैमसन ने 29 गेंद पर दो चौके और 5 छक्कों की मदद से 48 रन बनाकर नाबाद रहे।

राजस्थान ने प्लेऑफ की ओर बढ़ाया कदम

इस जीत के साथ राजस्थान ने प्लेऑफ की ओर एक और कदम बढ़ा दिया है जबकि कोलकाता की राह मुश्किल हो गई है। यशस्वी ने आइपीएल में सबसे कम 13 गेंदों पर अर्धशतक लगाने का नया रिकार्ड बनाया तो चहल भी 4 विकेट चटकाकर इतिहास रचते हुए सबसे ज्यादा 187 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। यशस्वी के इस सत्र में 12 मैचों में 575 रन तो चहल के सबसे ज्यादा 21 विकेट हो गए हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.