Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KKR vs SRH: कोलकाता और हैदराबाद के गेंदबाजों ने जमकर लुटाए रन, ये हैं मैच के टॉप-3 हीरो और विलेन

आईपीएल 2023 के 19वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 23 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 229 रन का लक्ष्य कोलकाता को दिया था। आइए जानते हैं कि इस मैच के टॉप-3 हीरो और टॉप-3 विलेन कौन-कौन हैं।

By Piyush KumarEdited By: Piyush KumarUpdated: Sat, 15 Apr 2023 06:25 AM (IST)
Hero Image
कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के टॉप-3 हीरो और टॉप-3 विलेन।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। कोलकाता के ईडन गार्डंस में 14 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (KKR vs SRH) के बीच आईपीएल 2023 का 19वां मुकाबला खेला गया । इस मैच में केकआर के कप्तान नितीश राणा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया।

नितीश राणा के इस फैसले को सनराइजर्स हैदपाबाद के सलामी बल्लेबाज हैरी ब्रुक ने गलत साबित कर दिया। इस मैच में ब्रुक ने शतकीय पारी खेली। पहली पारी में एसआरएच ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 228 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

वहीं, इस लक्ष्य का पीछा करते हुए केकआर की शुरुआत खराब रही। पहले ही ओवर में केकेआर को पहला झटका लग गया। रहमानउल्लाह गुरबाज बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद केकेआर के चार बल्लेबाज बहुत ही जल्द पवेलियन लौट गए। हालांकि,कप्तानी नितीश राणा एक ओर टिके रहे। उन्होंने 75 रन की शानदार पारी खेली। वहीं, रिंकू सिंह ने आज भी बल्लेबाजी में कमाल किया। उन्होंने 31गेंदों पर 58 रन की पारी खेली। 

हालांकि, इस मैच को हैदराबाद ने 23 रन से जीत लिया।

मैच के टॉप-3 तीन हीरो

मैच के पहले हीरो हैरी ब्रुक हैं, जिन्होंने 54 गेंदों पर शानदार 100 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 3 छक्के और 12 चौके लगाए। उनके शतकीय पारी के बदौलत हैदराबाद की टीम 228 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफलता हासिल की।

मैच के दूसरे हीरो नितीश राणा रहे, जिन्होंने 41 गेंदों पर 75 रन की शानदार पारी खेली। हालांकि, उनकी यह पारी केकेआर को जितने में सफल नहीं हो सकी।

मैच के तूसरे हीरो एडन मारक्रम रहे,जिन्होंने महज 26 गेंदों पर 50 रन की शानदार पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 5 छक्के और दो चौके लगाए।

मैच के टॉप-3 तीन विलेन 

मैच के पहले विलेन सुयश शर्मा रहे, जिन्होंने केकेआर की ओर से गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में बिना कोई विकेट लिए 44 रन लुटाए।

मैच के दूसरे विलेन रहमानउल्लाह गुरबाज रहे, जो बिना खाता खोले आउट हो गए।

मैच के तीसरे विलेन उमरान मलिक रहे,जिन्होंने 1 ओवर में 28 रन लुटाए।